मोदी हमें देशद्रोही कह सकते हैं, मेरे पिता की शहादत को खत्म नहीं कर सकते

प्रियंका गांधी बोलीं- मोदी हमें देशद्रोही कह सकते हैं, मेरे पिता की शहादत को खत्म नहीं कर सकते

मोदी हमें देशद्रोही कह सकते हैं, मेरे पिता की शहादत को खत्म नहीं कर सकते

Tricity Today | प्रियंका गांधी

Lucknow News : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने गुरुवार को छत्तीसगढ़ के कोरबा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए अपने पिता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को भावभीनी श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि उनके पिता को विरासत में धन-दौलत नहीं बल्कि शहादत मिली है। जनसभा में उपस्थित लोगों ने भी "राजीव गांधी अमर रहें" के नारे लगाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। प्रियंका गांधी के भाषण के दौरान लोगों की आंखों से आंसू भी छलक पड़े। एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जवाब दे रही थीं।

"मैं जानती हूं शहादत का क्या मतलब है"
प्रियंका ने कहा, "जब मुझे अपने पिता के टुकड़े लेकर आना पड़ा तो मैं इस देश से नाराज हो गई थी। मैंने अपने पिता को पूरी हिफाजत के साथ आपके पास भेजा था और आपने उन्हें टुकड़ों में वापस लौटा दिया। लेकिन धीरे-धीरे मुझे शहादत का मतलब समझ में आया।" उन्होंने आगे कहा, "मैं जानती हूं शहादत का क्या मतलब है। जब मंच पर खड़े होकर वह मेरे पिता पर आरोप लगाते हैं कि उन्होंने कानून बदल दिया ताकि विरासत मिल सके। मेरे पिता को विरासत में धन-दौलत नहीं बल्कि शहादत की भावना मिली। यह भावना आप समझ सकते हैं क्योंकि आपने भी अपने बेटों को सरहद पर भेजा है।"

मोदी सरकार पर निशाना साधा
मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए प्रियंका ने कहा, "मोदी जी इस भावना को नहीं समझ सकते। वे हमें देशद्रोही कह सकते हैं, घर से निकाल सकते हैं, संसद से बाहर कर सकते हैं, लेकिन शहादत की यह भावना हमारे दिल से कभी नहीं निकल सकती।" उल्लेखनीय है कि प्रियंका गांधी कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव हैं और लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान यहां आईं थीं। उनके इस भाषण से जनसभा में मौजूद लोग काफी प्रभावित नजर आए।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.