यूपी में अगले 2 दिन तक अलर्ट, लखनऊ में बारिश ने लोगों की बढ़ाई मुश्किलें

Uttar Pradesh : यूपी में अगले 2 दिन तक अलर्ट, लखनऊ में बारिश ने लोगों की बढ़ाई मुश्किलें

यूपी में अगले 2 दिन तक अलर्ट, लखनऊ में बारिश ने लोगों की बढ़ाई मुश्किलें

Tricity Today | बारिश

यूपी में अगले 2 दिन तक अलर्ट, लखनऊ में बारिश ने लोगों की बढ़ाई मुश्किलें Lucknow News : उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ठंड और कोहरे के बीच बारिश ने भी लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है। शनिवार सुबह करीब 7 बजे से हल्की बूंदाबांदी के बाद तेज बारिश हुई है। वहीं, मौसम विभाग ने अगले 2 दिन तक बारिश का अलर्ट जारी करते हुए कहा कि लखनऊ समेत कई आसपास के जिलों में ओले भी पड़ सकते हैं, जिससे आने वाले दिनों में गलन और बढ़ने की संभावना है। इससे दिन के तापमान में पहले से अधिक गिरावट देखी जा सकती है।

पिछले 5 दिनों तक पड़ी भीषण ठंड
दिन के आखिरी हिस्से में बीते दो दिनों से धूप निकली तो लखनऊ में दिन के तापमान में बढ़ोतरी हुई। इससे लखनऊ कोल्ड डे के कहर से बाहर आ गया। पूरे यूपी में 5 दिनों से लगातार चल रहीं सर्द हवाओं ने लोगों को जमकर कंपाया है। दिन का तापमान 21.5 तक आ गया। यह सामान्य से अभी भी 1.2 डिग्री कम है। इसी तरह से न्यूनतम तापमान 9.5 तक पहुंच गया है।

34 जिलों में बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने हवाएं चलने के साथ बिजली की गरज- चमक के बीच बारिश होने की संभावना जताई है। यूपी के बागपत, शामली, मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद, गौतम बुद्ध नगर, मेरठ, हापुड़, बिजनौर, अमरोहा, बुलंदशहर, संभल, बदायूं, बरेली, फर्रुखाबाद, इटावा औरैया, जालौन, कानपुर नगर, कानपुर देहात, उन्नाव, रायबरेली, अमेठी, लखनऊ, शाहजहांपुर, हरदोई, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, बाराबंकी, अयोध्या, फतेहपुर, अंबेडकर नगर, मैनपुरी, कन्नौज, गोंडा, बहराइच के जिलों में बारिश होने के अलर्ट जारी किए गए हैं।

अन्य खबरे

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.