हादसों को रोकने के लिए 'सड़क सुरक्षा माह' का आगाज, विधायक ने दिखाई हरी झंडी

हापुड़ : हादसों को रोकने के लिए 'सड़क सुरक्षा माह' का आगाज, विधायक ने दिखाई हरी झंडी

हादसों को रोकने के लिए 'सड़क सुरक्षा माह' का आगाज, विधायक ने दिखाई हरी झंडी

Tricity Today | विधायक ने दिखाई हरी झंडी

Hapur : जनपद हापुड़ में सड़क सुरक्षा माह की शुरूआत हो गई है। बृहस्पतिवार को हापुड़ में विधायक विजयपाल आढ़ती, पिलखुवा में विधायक धर्मेश तोमर और गढ़ में विधायक हरेंद्र तेवतिया ने हरी झंडी दिखाकर प्रचार वाहनों को रवाना किया। इस दौरान नियमों का पालन न करने वालों को जागरूक करने के लिए फूल दिए गए। साथ ही हेलमेट और सीट बेल्ट लगाने हेतु जागरूक किया गया।

हेलमेट का प्रयोग अवश्य करें : विधायक
हापुड़ में अतरपुरा चौपला पर विधायक विजयपाल आढ़ती ने कहा कि लोग दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का प्रयोग अवश्य करें। चार पहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट जरूर लगाए। इस दौरान एसडीएम दिग्विजय सिंह, एआरटीओ प्रशासन अजीत कुमार श्रीवास्तव, सीओ अशोक सिसोदिया, एआरटीओ प्रवर्तन आशुतोष उपाध्याय आदि मौजूद रहे।

यातायात नियमों से करवाया जाएगा जागरूक
पिलखुवा में राजपूताना रेजिमेंट इंटर कालेज के बाहर आयोजित कार्यक्रम में विधायक धर्मेश तोमर ने कहा कि अभियान के अंतर्गत चार पहिया वाहन पर सीट बेल्ट का प्रयोग करने, नशा और शराब पीकर वाहन न चलाने, उचित दूरी बनाकर चलने, जेब्रा क्रांसिग पर वाहन की गति धीमी करने व पैदल यात्रियों को चलने का अवसर देने, सड़कों पर लगे यातायात संबंधी निर्देशों का पालन करने, दो पहिया वाहन चालक को हेलमेट लगाने, वाहन तेज गति से न चलाने के लिए जागरूक किया जाएगा। मौके पर उपजिलाधिकारी धौलाना विवेक यादव, थाना प्रभारी निरीक्षक मुनीष प्रताप सिंह, पवन त्यागी आदि मौजूद रहे।

विधायक ने दिलाई शपथ
वही, गढ़ में विधायक हरेंद्र तेवतिया ने नगर के शहीद पार्क से हरी झंडी दिखाई। साथ ही लोगों को शपथ दिलाई गई। हरेंद्र तेवतिया ने कहा कि राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का उद्देश्य दुर्घटनाओं को कम करना है। यातायात के नियमों का पालन जुर्माने से बचने के लिए नहीं बल्कि, अपनी और दूसरों की जान बचाने के लिए करें। मौके पर एसडीएम प्रहलाद सिंह, यातायात निरीक्षक मनु चौधरी आदि मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.