आरपीएफ इंस्पेक्टर पर महिला कांस्टेबल ने लगाए अश्लील टिप्पणी करने के आरोप, जांच के लिए बनी कमेटी

Bareilly News : आरपीएफ इंस्पेक्टर पर महिला कांस्टेबल ने लगाए अश्लील टिप्पणी करने के आरोप, जांच के लिए बनी कमेटी

आरपीएफ इंस्पेक्टर पर महिला कांस्टेबल ने लगाए अश्लील टिप्पणी करने के आरोप, जांच के लिए बनी कमेटी

Google Image | Symbloic Image

Bareilly News : सुरक्षाकर्मियों के बीच उनकी ही सहयागी महिला कर्मचारी सुरक्षित नहीं हैं। ऐसा ही एक मामला यूपी के बरेली जिले से सामने आया है। यहां पूर्वोत्तर रेलवे के इज्जतनगर रेल मंडल के आरपीएफ इंस्पेक्टर ने महिला कांस्टेबल पर अश्लील टिप्पणी की। आरपीएफ इंस्पेक्टर के गाली देने की शिकायत महिला कांस्टेबल ने सीनियर कमांडेंट से की। इस पर उन्होंने आरोपी इंस्पेक्टर का कार्यस्थल बदल दिया। मामले की जांच कराने के लिए मंडल रेल प्रबंधक को पत्र लिखा गया है।

क्या है पूरा मामला
आरोप है कि पूर्वोत्तर रेलवे के इज्जतनगर वर्कशॉप के गेट पर आरपीएफ इंस्पेक्टर गजेंद्र मीणा की ड्यूटी है। आरपीएफ इंस्पेक्टर ने महिला कांस्टेबल पर अश्लील टिप्पणी की। महिला कांस्टेबल ने आरपीएफ के सीनियर कमांडेंट को शिकायती पत्र दिया। महिला कांस्टेबल ने आरोप लगाया कि जब वह कार्यालय में गई थी तो वहां आरपीएफ इंस्पेक्टर गजेंद्र अभद्रता करने लगे। इसके बाद उन्होंने गालियां देनी शुरू कर दी। महिला कांस्टेबल ने विरोध किया तो वह भड़क गए। मौके पर अन्य कर्मचारी भी मौजूद थे। सहकर्मियों के सामने बेइज्जत होने पर महिला कांस्टेबल परेशान हो गई। इसके बाद उन्होंने अपनी परेशानी सीनियर कमांडेंट को बताई और शिकायती पत्र दिया। सीनियर कमांडेंट ने गजेंद्र मीणा को वर्कशॉप गेट की ड्यूटी से मुक्त कर दिया। साथ ही पूरे मामले से मंडल रेल प्रबंधक को अवगत कराते हुए प्रकरण की जांच विशेष समिति से कराने का अनुरोध किया। बताया जा रहा है कि इस मामले की मंडल रेल प्रबंधक के निर्देश पर बनाई जाने वाली विशेष कमेटी करेगी। इस प्रकरण से कर्मचारियों में भी आक्रोश व्याप्त है।

क्या कहते हैं आरपीएफ के कमांडेंट
आरपीएफ के सीनियर कमांडेंट ऋषि पांडेय ने बताया कि इंस्पेक्टर गजेंद्र मीणा की शिकायत महिला कांस्टेबल ने की है। इसके बाद प्रकरण की जांच कराने के लिए मंडल रेल प्रबंधक को पत्र भेज दिया गया है। आरपीएफ इंस्पेक्टर को वर्कशॉप गेट की ड्यूटी से हटा दिया गया है। पूरे प्रकरण की जांच रिपोर्ट आने के बाद नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.