अपनी कुर्बानी देकर बचाई मालिक की जान, हर जुबां पर सिर्फ उसी के चर्चे हैं, जानें पूरा वाकया

मिसाल : अपनी कुर्बानी देकर बचाई मालिक की जान, हर जुबां पर सिर्फ उसी के चर्चे हैं, जानें पूरा वाकया

अपनी कुर्बानी देकर बचाई मालिक की जान, हर जुबां पर सिर्फ उसी के चर्चे हैं, जानें पूरा वाकया

Tricity Today | इस इमारत में लगी आग

कानपुर में एक नौकर ने अदम्य साहस दिखाते हुए आग की लपटों में घिरे बुजुर्ग मालिक की जान बचा ली। इस दौरान नौकर खुद गंभीर रूप से झुलस गया और बाद में उसकी जान चली गई। मामला उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले का है। कानपुर के गोविंद नगर क्षेत्र में एक मकान में बुधवार की देर रात शॉर्ट सर्किट की वजह से एक चार मंजिला इमारत आग लग गई। देखते-देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। लपटों की परवाह नहीं करते हुये एक साहसी युवक ने मालिक के बुजुर्ग माता-पिता को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। पर वह दुनिया को अलविदा कह गया।

पुलिस ने गुरुवार को बताया कि जिले के गोविंद नगर, सी ब्लॉक की एक चार मंजिला इमारत में कई परिवार रहते हैं। इसी बिल्डिंग में तीसरी मंजिल पर वंदना बजाज का परिवार रहता है। घर में उनके बुजुर्ग सास-ससुर भी रहते हैं। बुधवार को वंदना और उनके पति शहर से बाहर गए हुए थे। घर में दोनों बुजुर्गों के सिवा एक नौकर था। इसी दौरान देर रात को शार्ट सर्किट की वजह से घर में आग लग। धीरे-धीरे आग पूरे घर में फैल गई। आग की चपेट में आकर घर में रखे गैस सिलेंडर में भी तेज धमाका हुआ। 

घर में मौजूद दोनों बुजुर्ग आग की लपटों में घिर गए। पर उनके यहां काम करने वाले नौकर ने अपनी जान की परवाह न की। वह आग की लपटों के बीच उन दोनों को बचाने निकल पड़ा। इस दौरान वह बुरी तरह झुलस गया। आग की सूचना मिलते ही गोविन्द नगर क्षेत्राधिकारी विकास कुमार पांडेय पुलिस फोर्स और फजलगंज फायरस्टेशन से तीन दमकल की गाड़ियों सहित पहुंच गए। दमकल कर्मियों ने बड़ी मुश्किल से आग लपटों में फंसे बुजुर्ग दम्पति और नौकर को बाहर निकाला। 

आग में गम्भीर रूप से झुलसे नौकर को तुरंत हैलट अस्पताल ले जाया गया। पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बुजुर्ग दंपत्ति की हालत खतरे से बाहर बतायी गयी है। इस हादसे के बाद हर किसी की जुबां पर सिर्फ उस नौकर का जिक्र है। लोग चर्चा कर रहे हैं कि ऐसे वफादार लोग अब दुनिया में बहुत कम हैं। ऐसे लोग विरले ही मिलते हैं। वंदना भी नौकर की बहादुरी का जिक्र कर गमगीन हो जाती हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.