कुछ हटके : शामली के दो फुटिया अजीम मियां का रिश्ता हुआ पक्का, अगले साल होगी शादी, योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादव को भेजेगा निमंत्रण

शामली के दो फुटिया अजीम मियां का रिश्ता हुआ पक्का, अगले साल होगी शादी, योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादव को भेजेगा निमंत्रण

Google Photo | अजीम मंसूरी

उत्तर प्रदेश के शामली शहर में रहने वाले और केवल 2 फुट लंबे अजीम मंसूरी की शादी तय हो गई है। अजीम मंसूरी के लिए उत्तर प्रदेश के हापुड़ के रहने वाली एक लड़की का रिश्ता आया है। शादी अगली साल तय हुई है। अजीम मंसूरी अपनी तय होने के बाद काफी खुश है। अजीम मंसूरी का कहना है कि वो अपनी शादी में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और पूर्व सीएम अखिलेश यादव को भी सह परिवार बुलाऐंगे।

अजीम मंसूरी ने 9 मार्च को महिला थाने पहुंचकर पुलिस से शादी कराने की गुहार लगाई थी। उसके बाद उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था। जिसके बाद यह मामला वायरल हो गया और हापुड़ में परिवार ने अपनी बेटी के साथ अजीम मंसूरी के रिश्ते का प्रस्ताव भेजा, जिसके बाद अजीम मंसूरी के परिजनों ने लड़की का रिश्ता स्वीकार कर लिया है।

जिस लड़की का रिश्ता अजीम मंसूरी के लिए भेजा है। वह लड़की 27 साल की है और बी काॅम की पढ़ाई कर रही है। लड़की की भी कद काड़ी एक जैसी है। अजीम मंसूरी के पिता ने रिश्ता स्वीकार कर लिया है। जिसके बाद अजीम मंसूरी का कहना है कि अल्लाह की देन से उनकी शादी तय हो गई है। अगली साल 2022 में उनकी शादी होगी। वह अपनी शादी के बड़े-बड़े नेताओं और अभिनेताओं को निमंत्रण कार्ड भेजेंगे। उन्होनें बताया कि वह अपनी शादी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव और उनके पूरे परिवार को निमंत्रण कार्ड भेजेंगे। वह योगी आदित्यनाथ को भी अपनी शादी का निमंत्रण भेजेंगे।

केवल पांचवीं तक पढ़ाई की है
अजीम मंसूरी ने बताया, वह छह भाई-बहन हैं और सबसे छोटे हैं। जब वह पांचवीं में पढ़ते थे तो उनके कद को लेकर सब मजाक उड़ाते थे। एक दिन स्कूल में बच्चों ने सारी हद पार कर दीं और उन्होंने परेशान होकर पढ़ाई छोड़ दी। उसके बाद वह अपने एक भाई के साथ कॉस्मेटिक शॉप में बैठने लगे। उनके पिता एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं। अजीम ने बताया कि जब वह 21 साल के जो गए तो माता-पिता ने उसके लिए दुलहन ढूंढनी शुरू की। अजीम के बहनोई कासिम ने कहा, ष्हम बहुत कोशिश करते हैं। रिश्ते आते हैं, लेकिन अजीम की हाइट देखकर लोग ठुकराकर चले जाते हैं।

अखिलेश यादव से लगाई थी शादी की गुहार
अजीम ने कहा, मुझे दुलहन चाहिए। मैं तनाव के कारण रातभर सो नहीं पाता हूं। मैं इतने लंबे समय से कोशिश कर रहा हूं। क्या कोई ऐसा नहीं है, जिसके साथ मैं अपना जीवन गुजार सकूं। मैं पब्लिक सर्वेंट पुलिस से मदद मांगने गया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। अजीम ने बताया कि इससे पहले उन्होंने लखनऊ जाकर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मुलाकात की थी। वह बोले, ष्मैंने उनसे विनती की, मेरी मदद करें। उन्होंने भरोसा दिया लेकिन उन्होंने कुछ नहीं किया।ष् वर्ष 2019 में एक पुलिस वाले का वीडियो वायरल हुआ था, जो अजीम की शादी करवाने की बात कह रहा था। पुलिसवालों ने कहा कि अजीम ने शिकायत में यह भी आरोप लगाया है कि उसका परिवार शादी करवाने का प्रयास नहीं कर रहा है।

एसडीएम ने मदद नहीं की तो पुलिस से मिले
आठ महीने पहले अजीम मंसूरी कैराना के एसडीएम से मिले थे। मदद नहीं मिली तो वापस कैराना पुलिस थाने पहुंच गए। कैराना के एसएचओ प्रेमवीर राणा ने कहा, अजीम मियां ने एसडीएम को एक पत्र दिया था। एसडीएम ने इनके पत्र पर संज्ञान लिया और हमें इनके लिए एक लड़की खोजने में मदद करने को कहा था। अजीम ने सीएम योगी आदित्यनाथ को भी पत्र लिखा था।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.