12 जिलों के हजारों युवा बनेंगे अग्निवीर, सेना में भर्ती के लिए 4 से 16 दिसंबर तक लगेगा महाकुंभ

आगरा से काम की खबर : 12 जिलों के हजारों युवा बनेंगे अग्निवीर, सेना में भर्ती के लिए 4 से 16 दिसंबर तक लगेगा महाकुंभ

12 जिलों के हजारों युवा बनेंगे अग्निवीर, सेना में भर्ती के लिए 4 से 16 दिसंबर तक लगेगा महाकुंभ

Google Image | Symbolic

Agra News : उत्तर प्रदेश के आगरा से एक काम की खबर आ रही है। यहां सेना में अग्निवीरों की भर्ती के लिए युवाओं का महाकुंभ लगेगा। इसमें 12 जिलों के हजारों युवा सेना में भर्ती के लिए पसीना बहाएंगे। भर्ती के मद्देनजर पुलिस ने भी कमर कस ली है। अग्निवीर भर्ती में भीड़ तंत्र एवं व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने के लिए डीएम भानु चंद्र गोस्वामी ने सेवा के अलावा तमाम विभागों के अफसरों के साथ बैठक की।

जिलाधिकारी भानु चन्द्र गोस्वामी की अध्यक्षता में अग्निवीर रिक्रूटमेंट रैली की व्यवस्थाओं एवं तैयारियों के मद्देनजर कैंप कार्यालय में बैठक हुई। भारतीय सेना की निदेशक, भर्ती आगरा केन्द्र, कर्नल रिशमा सरीन ने बताया कि एकलव्य स्पोर्ट्स स्टेडियम में 04 दिसंबर से 16 दिसंबर 2023 तक अग्निवीर रिक्रूटमेंट रैली का आयोजन किया जा रहा है।

12,612 अभ्यर्थियों को टेस्ट क्वालीफाई किया
अग्निवीर रिक्रूटमेंट रैली के लिए 46,545 युवाओं ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया था, जिसमें से 12,612 अभ्यर्थियों को टेस्ट के आधार पर क्वालीफाई माना गया। उन्हें शारीरिक दक्षता परीक्षा हेतु एडमिट कार्ड जारी किए गए हैं। उन्होंने बताया कि इस आयोजन में 12 जनपदों आगरा, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, कासगंज, फिरोजाबाद, एटा, मैनपुरी, इटावा, जालौन, झांसी एवं ललितपुर के युवा भाग लेंगे। भर्ती में प्रतिदिन 1200 से 1400 के बीच अभ्यर्थियों को बुलाया गया है। ग्राउंड का समतलीकरण गड्ढा मुक्ति के लिए क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी को एवं साफ-सफाई कराने को जिला पंचायतराज अधिकारी को निर्देशित किया गया है। ग्राउंड की बैरिकेडिंग, फैंसिंग, बाउंड्रीबॉल की फैंसिंग हेतु अपर जिलाधिकारी नगर को व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं। रैली स्थल पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा मेडिकल कैंप व एंबुलेंस की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी। नगर-निगम द्वारा मोबाइल टॉयलेट व स्वच्छता की व्यवस्था, जलकल विभाग द्वारा पेयजल व्यवस्था की जाएगी। अग्निशमन, संचार व्यवस्था, ट्रैफिक, यातायात, विद्युत व्यवस्था इत्यादि संबंधी उत्तरदायित्व संबंधित विभागों को डीएम द्वारा सुनिश्चित किए तथा निर्देश दिए कि उक्त विभाग ससमय अपने कार्य संबंधित तैयारी पूर्ण करें।

सिटी बस की मिलेगी सुविधा
क्षेत्रीय प्रबंधक रोडवेज को बसों की पर्याप्त व्यवस्था रखने, रैली स्थल पर आगरा कैंट, फोर्ट तथा आईएसबीटी के लिए सिटी बस सुविधा उपलब्ध कराने के लिए निर्देशित किया गया। डीएम भानु चंद्र गोस्वामी ने व्यवस्थाओं को सुनिश्चित कराए जाने हेतु सभी संबंधित विभाग रैली स्थल पर जाकर मुआयना कर तैयारी करने एवं इस हेतु नोडल अधिकारी नियुक्त कर कार्य को संपन्न कराने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि कानून व्यवस्था एवं ट्रैफिक के लिए अलग से प्लान बनाया जाएगा, जिससे कि ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू रूप से बनी रहे तथा सदर बाजार तथा अन्य जगह पर बेरीकेडिंग की जाएगी। बैठक में भर्ती रैली की तैयारी को एक पीपीटी प्रेजेंटेशन भी दिया गया।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.