सारे शिक्षण संस्थान 30 जनवरी तक बंद, ऑनलाइन होगी पढ़ाई

यूपी में कोरोना का हमला : सारे शिक्षण संस्थान 30 जनवरी तक बंद, ऑनलाइन होगी पढ़ाई

सारे शिक्षण संस्थान 30 जनवरी तक बंद, ऑनलाइन होगी पढ़ाई

Google Image | Symbolic Photo

सारे शिक्षण संस्थान 30 जनवरी तक बंद, ऑनलाइन होगी पढ़ाई Uttar Pradesh : सरकार ने बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण अब 30 जनवरी तक सभी शैक्षिक संस्थानों को बंद रखने का फैसला किया है। इस संबंध में अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने आदेश जारी किया है। इससे पहले 23 जनवरी 2022 तक छुट्टियां बढ़ाई गई थी। प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण की तीसरी लहर के तेज प्रसार के साथ ओमिक्रॉन के खतरे के देखते हुए यह निर्णय लिया गया है।

उत्तर प्रदेश के सभी शैक्षणिक संस्थान (प्राइमरी से लेकर विश्वविद्यालय तक) अब 30 जनवरी 2022 तक बंद रहेंगे। वैश्विक महामारी कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण सरकार ने पहले 16 जनवरी तक प्राइमरी से इंटरमीडिएट तक के सभी स्कूलों को बंद रखा था। इसके बाद 23 जनवरी तक छुट्टियां बढ़ा दी गई थी। 16 से 23 जनवरी तक यूनिवर्सिटी और डिग्री कालेजों को भी बंद किया गया था। लेकिन फिर से अब इसको बढ़ाकर 30 जनवरी 2022 तक कर दिया गया है। अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। 30 जनवरी तक प्रदेश के सभी स्कूलों में बंदी को शासन की ओर से शनिवार को एक आदेश जारी कर बढ़ा दिया गया है। पहले से चली आ रही ऑनलाइन कक्षाओं का संचालन इससे प्रभावित नहीं होगा।

राज्य में कोरोना संक्रमण की समीक्षा के लिए हुई बैठक में सभी जिलों से मिली रिपोर्ट के आधार पर हालात का जायजा लेते हुए शिक्षण संस्थाओं को बंद रखने का फैसला किया गया। पत्र के अनुसार मंडलायुक्‍त, पुलिस आयुक्‍त, चिकित्‍साधिकारी और जिलाधिकारी सहित तमाम अधिकारियों को सूचना देकर इसका अनुपालन सुनिश्चित कराने की अपील की गई है। शनिवार को लिए गए फैसले से 30 जनवरी तक तो सभी स्‍कूल बंद रहेंगे मगर आनलाइन संचालित हो रही कक्षाओं को देखते हुए उनको इस आदेश से अलग रखा गया है। इस लिहाज से आनलाइन कक्षाएं पहले की भांति संचालित होती रहेंगी।

अन्य खबरे

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.