BIG BREAKING: यूपी में आठवीं तक के सारे स्कूल 11 अप्रैल तक बन्द, योगी आदित्यनाथ ने दिया आदेश

यूपी में आठवीं तक के सारे स्कूल 11 अप्रैल तक बन्द, योगी आदित्यनाथ ने दिया आदेश

Social Media | 11 अप्रैल तक बंद रहेंगे स्कूल

  • राज्य सरकार ने 1 से 8 तक के स्कूलों को 11 अप्रैल तक बंद रखने का फैसला लिया है
  • पहले इन विद्यालयों को 4 अप्रैल तक बंद रखने का आदेश जारी किया गया था
  • गुरुवार को लखनऊ में सबसे ज्यादा 935 नए मामले सामने आए थे
  • प्रदेश में 11918 मरीजों का इलाज चल रहा है
उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने 1 से 8 तक के स्कूलों को 11 अप्रैल तक बंद रखने का फैसला लिया है। पहले इन विद्यालयों को 4 अप्रैल तक बंद रखने का आदेश जारी किया गया था। लेकिन कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर को देखते हुए सरकार सतर्क है और किसी तरह का जोखिम नहीं लेना चाहती है। इसलिए इन स्कूलों को 11 अप्रैल तक के लिए बंद रखने का आदेश जारी हुआ है। बताते चलें कि दो दिन पहले सूबे की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने उत्तर प्रदेश को कोरोना संक्रमण से प्रभावित राज्य घोषत किया था। इसके बाद से संक्रमण से निपटने के कार्य में तेजी के लिए नई रणनीति बनाई जा रही है। 

बीते 24 घंटे में देश में कोरोना संक्रमण के 81,466 नए मामले सामने आए हैं। जबकि 469 लोगों की मौत हुई है। हालांकि इस दौरान 50 हजार से ज्यादा लोग ठीक भी हुए हैं। यूपी की राजधानी लखनऊ में भी कोरोना का आंकड़ा चिंता बढ़ा रहा है। गुरुवार को लखनऊ में सबसे ज्यादा 935 नए मामले सामने आए थे। जबकि पूरे उत्तर प्रदेश में  संक्रमण के 2600 नए मरीजों की पुष्टि हुई थी। गुरुवार तक के आंकड़ों के मुताबिक राज्य के विभिन्न अस्पतालों और होम आइसोलेशन में 11918 मरीजों का इलाज चल रहा है। 1 अप्रैल को लखनऊ में कोरोना की वजह से 4 मरीजों की मौत हुई थी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोरोना महामारी के प्रदेश में बढ़ते मामलों पर नजर बनाए हुए हैं। इस संबंध में उच्चाधिकारियों और स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ लगातार बैठकें की जा रही हैं। हर विभाग को सामंजस्य बनाकर इस वैश्विक आपदा से निपटने का आदेश दिया गया है। मुख्यमंत्री ने किसी तरह की लापरवाही और ढिलाई नहीं करने का आदेश दिया है। वह अधिकारियों से नियमित समायंतराल पर रिपोर्ट मांग रहे हैं।    

लोहिया ओपीडी में बिना जांच नहीं होगा इलाज
राजधानी के लोहिया संस्थान में शुक्रवार से ओपीडी में बिना कोविड जांच मरीजों को नही देखा जाएगा। कोविड़ जांच के लिए मरीज को 600 रुपये देना होगा। हालांकि संस्थान में सरकारी अस्पतालों में कराई कोविड रिपोर्ट को वैलिड माना जाएगा। इमरजेंसी में भर्ती होने वाले मरीजों से कोविड जांच का शुल्क नहीं लिया जाएगा।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.