80 हजार स्थानों पर निवासियों को संबोधित करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी, यूपी सरकार ऐसे करेगी मेगा आयोजन

BIG NEWS: 80 हजार स्थानों पर निवासियों को संबोधित करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी, यूपी सरकार ऐसे करेगी मेगा आयोजन

80 हजार स्थानों पर निवासियों को संबोधित करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी, यूपी सरकार ऐसे करेगी मेगा आयोजन

Tricity Today | PM Narendra Modi and CM Yogi Adityanath

  • 5 अगस्त को पीएम नरेंद्र मोदी राज्य के राशन कार्ड धारकों से संवाद करेंगे
  • इस मौके पर करीब 80 हजार स्थानों पर कार्यक्रम किया जाएगा
  • 26 से 31 जुलाई के दौरान 2 लाख 46 हजार नए लोगों को मुफ्त चिकित्सा की इस योजना से जोड़ा गया
  • 40 लाख से अधिक अंत्योदय कार्डधारक परिवार इस निर्णय से सीधे लाभान्वित होंगे
Uttar Pradesh: प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत 5 अगस्त को पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) राज्य के राशन कार्ड धारकों से ऑनलाइन संवाद करेंगे। इस मौके पर करीब 80 हजार स्थानों पर कार्यक्रम किया जाएगा। इसको लेकर यूपी सरकार ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने किसी तरह की ढिलाई नहीं बरतने का आदेश दिया है। उन्होंने कहा है कि सभी जनप्रतिनिधि, बोर्ड और निगम के पदाधिकारी भी कार्यक्रम में उपस्थिति रहेंगे। इस संबंध में सभी से संवाद बना लिया जाए। 

मुख्यमंत्री आरोग्य मेला सफल रहा
सीएम आदित्यनाथ ने इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम के लिए सेक्टर प्रणाली के आधार पर सभी जरूरी प्रबंध करने को कहा है। साथ ही ज्यादा से ज्यादा लोगों तक कार्यक्रम की पहुंच के लिए अधिकाधिक टेलीविजन सेट, वीडियो वॉल लगवाएं जाएं। उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य एवं चिकित्सा सुविधाओं, सेवाओं की सुगम उपलब्धता सुनिश्चित कराने में "मुख्यमंत्री आरोग्य मेला" ने कम समय में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। कोरोना संक्रमण की वर्तमान स्थिति को देखते हुए स्वाधीनता दिवस के बाद साप्ताहिक आरोग्य मेलों को फिर से प्रारंभ करने के संबंध में विचार किया जाए। मेले में स्वास्थ्य संबंधी परीक्षण भी होंगे और गोल्डन कार्ड भी बनाए जाएंगे।


एंबुलेंस की सेवाएं मिलें
आज सुबह हुई बैठक में सीएम योगी ने कहा कि सभी जरूरतमंद मरीजों को एम्बुलेंस की उपलब्धता सुनिश्चित कराई जाए। इसमें लापरवाही स्वीकार्य नहीं है। किसी भी दशा में मरीज अथवा उनके परिजन का उत्पीड़न न हो। किसी प्रकार की लापरवाही मिली तो सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने जिलाधिकारियों से अपने जिलों में एम्बुलेंस संचालन की व्यवस्था पर नजर बनाए रखने को कहा है।

गोल्डेन कार्ड बनाने का अभियान जारी रहे
राज्य में आयुष्मान योजना से वंचित परिवारों के लिए गोल्डेन कार्ड बनाने का विशेष अभियान जारी है। 26 से 31 जुलाई के दौरान 2 लाख 46 हजार नए लोगों को मुफ्त चिकित्सा की इस योजना से जोड़ा गया है। सीएम ने इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम को प्रतिबद्धतापूर्वक संचालित करने का आदेश दिया है। इसके अतिरिक्त, ऐसे अन्त्योदय कार्डधारक परिवार जो प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना अथवा मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना में से किसी भी योजना से कवर नहीं है, उनको मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना में शामिल करने का निर्णय लिया गया है। इस निर्णय से समाज के अंतिम पायदान पर खड़े अन्त्योदय कार्डधारक परिवार को बीमारी की स्थिति में होने वाले खर्च से सुरक्षा मिलेगी। 40 लाख से अधिक अंत्योदय कार्डधारक परिवार इस निर्णय से सीधे लाभान्वित होंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी पात्र लोगों तक योजना का लाभ पहुंचाने को कहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.