यूपी एसटीएफ ने अन्तर्राष्ट्रीय स्मैक तस्कर को किया गिरफ्तार, 75 लाख की बड़ी खेप बरामद, नेपाल से जुड़े तार

Uttar Pradesh : यूपी एसटीएफ ने अन्तर्राष्ट्रीय स्मैक तस्कर को किया गिरफ्तार, 75 लाख की बड़ी खेप बरामद, नेपाल से जुड़े तार

यूपी एसटीएफ ने अन्तर्राष्ट्रीय स्मैक तस्कर को किया गिरफ्तार, 75 लाख की बड़ी खेप बरामद, नेपाल से जुड़े तार

Tricity Today | आरोपी गुलाम अली

लखनऊ : उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (UPSTF) ने बुधवार को अन्तरराष्ट्रीय स्तर पर मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले गिरोह के एक तस्कर को धर दबोचा है।एसटीएफ ने मुखबिर की सूचना पर आरोपी गुलाम अली को गाजीपुर थाना क्षेत्र के मुंशी पुलिया से गिरफ्तार किया है। जिसके पास से 1.1 किलो स्मैक बरामद हुई है। जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 75 लाख रुपये की बताई जा रही है। आरोपी नेपाल से सस्ते दाम में स्मैक खरीदकर लखनऊ में बेंचता था।

पल्सर मोटरसाइकिल से था आरोपी
दरअसल एसटीएफ को पिछले कई दिनों से यह सूचना मिल रही थी कि पूर्वांचल के विभिन्न जनपदों से नेपाल तथा भारत के कई राज्यों में नशीले पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह सक्रिय हैं। जिसके बाद पुलिस उपाधीक्षक एसटीएफ दीपक कुमार के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई। जो नशीले पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह के बारे में जानकारी हासिल कर रही थी। इसी के चलते मुखबिर की सूचना पर यह जानकारी प्राप्त हुई कि फैजाबाद रोड के रास्ते एक स्मैक तस्कर पल्सर मोटरसाइकिल से लखनऊ में बड़ी खेप बेचने आ रहा है।

नेपाल से आरोपी की हुई है शादी
मुखबिर द्वारा बताए गए पते मुंशी पुलिया के पास एसटीएफ की टीम तैनात कर दी गई। कुछ देर बाद एक संदिग्ध व्यक्ति आया। जो कंधे पर बैग टांगे था युवक की तलाशी ली गई तो उसके बैग में भारी मात्रा में स्मैक बरामद हुई। वहीं आरोपी की पहचान गुलाम अली के रूप में हुई है। जिसके बाद एसटीएफ ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी गुलाम अली ने एसटीएफ को पूछताछ में बताया कि वह स्मैक की तस्करी का काम पिछले करीब 3- 4 वर्षों से कर रहा है। आरोपी ने अभी बताया कि उसकी शादी नेपाल से हुई है। तब से वह नेपाल से सस्ते दाम में स्मैक खरीद कर लखनऊ बेंचता है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.