सुपारी किलर राशिद कालिया का एनकाउंटर ढेर, सवा लाख का था इनामी

यूपी एसटीएफ को बड़ी कामयाबी : सुपारी किलर राशिद कालिया का एनकाउंटर ढेर, सवा लाख का था इनामी

सुपारी किलर राशिद कालिया का एनकाउंटर ढेर, सवा लाख का था इनामी

Tricity Today | सुपारी किलर राशिद कालिया का एनकाउंटर ढेर

Jhansi News : शनिवार तड़के यूपी एसटीएफ को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी। एसटीएफ के जवानों ने एक मुठभेड़ में कानपुर के बहुचर्चित पिंटू सेंगर हत्याकांड के आरोपी राशिद कालिया को ढेर कर दिया। उसके सीने में गोली लगी। उसे उपचार के लिए महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलिज लाया गया। यहाँ उसे मृत घोषित कर दिया गया। बताया जा रहा है कि राशिद कालिया ने झाँसी में भी एक हत्याकांड को अंजाम दिया था। उस पर कानपुर से एक लाख और झाँसी से 25 हजार रुपये का इनाम घोषित था।

बुलेट प्रूफ जैकेट ने बचाई डिप्टी एसपी की जान
एसएसपी राजेश एस. ने बताया कि बदमाश राशिद कालिया उर्फ गौड़ा उर्फ वीरू पुत्र सलीम कानपुर के चकेरी थाना क्षेत्र के चिश्तीनगर का रहने वाला था। एसटीएफ को सूचना मिली थी कि कालिया सुपारी लेकर मऊरानीपुर क्षेत्र में किसी व्यक्ति की हत्या करने जा रहा है। शनिवार सुबह लगभग 7 बजे एसटीएफ ने मऊरानीपुर पुलिस के साथ मिलकर उसकी घेराबन्दी की। सितौरा रोड पर पुलिस ने बाइक से जा रहे राशिद को रोकने का प्रयास किया तो उसने पुलिस पर गोली चला दीं। बदमाश द्वारा चलाई गोलियां एसटीएफ के डिप्टी एसपी और एक इंस्पेक्टर को लगी, लेकिन बुलेट प्रूफ जैकेट ने उन्हें बचा लिया। एसटीएफ की जवाबी कार्रवाई में राशिद कालिया के सीने में गोली लगी और वह लहूलुहान होकर गिर गया। उसे मऊरानीपुर सीएचसी ले जाया गया। यहाँ से उसे झाँसी मेडिकल कॉलिज रेफर कर दिया गया। जहाँ चिकित्सको ने उसे मृत घोषित कर दिया।

हत्या के इरादे से आया था
पुलिस के अनुसार जनपद कानपुर नगर के चकेरी थाने में उस पर 147, 148, 149, 307, 302, 34/120बी भादवि व 7 सीएलए एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज है। इसमें राशिद पर 1 लाख का पुरस्कार घोषित है। वहीं झाँसी के नवाबाद थाने में भी 2009 में धारा 364ए, 302, 201 भादवि व 12/14 यूपीडीए ऐक्ट के तहत मुकदमा दर्ज है और 25 हजार रुपए का इनाम भी घोषित है। एसएसपी के अनुसार राशिद मऊरानीपुर (झाँसी) में किसी की सुपारी लेकर हत्या करने के इरादे से आया था। उसके पास से एक फैक्ट्रि मेड पिस्टल, दो मैगजीन, एक जिन्दा कारतूस चेम्बर में फंसा, एक जिन्दा कारतूस पिस्तौल में लगा, एक तमंचा 315 बोर एवं एक मोटरसाइकिल बरामद हुई है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.