यूपी उत्तराखंड को देगा 205 करोड़ रुपये का बकाया, 21 वर्षो से लंबित पड़े विवाद का हुआ निपटारा

Uttar Pradesh : यूपी उत्तराखंड को देगा 205 करोड़ रुपये का बकाया, 21 वर्षो से लंबित पड़े विवाद का हुआ निपटारा

यूपी उत्तराखंड को देगा 205 करोड़ रुपये का बकाया, 21 वर्षो से लंबित पड़े विवाद का हुआ निपटारा

Social Media | Pushkar Singh Dhami met Chief Minister Yogi Adityanath

यूपी उत्तराखंड को देगा 205 करोड़ रुपये का बकाया, 21 वर्षो से लंबित पड़े विवाद का हुआ निपटारा उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी अपने दो दिवसीय लखनऊ दौरे पर आज उत्तर प्रदेश के मुख्यामंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान दोनों मुख्यमंत्रियों के बीच दोनों राज्यों के, लम्बे समय से चले आ रहे सम्पति विवाद का निपटारा हो गया। 

मीडिया से बातचीत करते हुए  पुष्कर सिंह धामी ने बतया की "हम पिछले 21 वर्षों से लंबित मुद्दों पर एक समझौते पर पहुंचे है । हम सिंचाई विभाग से संबंधित मामलों पर सहमत हुए हैं, उनके पास 5700 हेक्टेयर भूमि और 1700 घर हैं। 15 दिनों के भीतर एक संयुक्त सर्वेक्षण किया जाएगा और यूपी को जो चाहिए वह ले जाएगा; शेष उत्तराखंड के पास रहेगा"

"यूपी उत्तराखंड को परिवहन विभाग से संबंधित 205 करोड़ रुपये की बकाया राशि देगा। इसी तरह, आवास विकास का मुद्दा हल किया गया है। यूपी सरकार  पुराने बैराजों का पुनर्निर्माण भी करेगी" 

 क्या  योगी आदित्यनाथ उत्तराखंड में चुनाव प्रचार करने आएंगे ?, इस सवाल का उत्तर देते हुए उन्होंने कहा की "हाँ निश्चित रूप से। वह क्यों नहीं आएंगे ? वह हर जगह जाते है। हम उनसे अनुरोध करेंगे"

 

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.