19 साल पहले हाउसिंग प्रोजेक्ट लॉन्च किया, परेशानी अब तक खत्म नहीं हुईं

ओमेक्स बिल्डर के खिलाफ लखनऊ में बवाल : 19 साल पहले हाउसिंग प्रोजेक्ट लॉन्च किया, परेशानी अब तक खत्म नहीं हुईं

19 साल पहले हाउसिंग प्रोजेक्ट लॉन्च किया, परेशानी अब तक खत्म नहीं हुईं

Tricity Today | Symbolic Photo

Lucknow News : ओमेक्स बिल्डर से नवाबों के शहर लखनऊ में सैकड़ों परिवार परेशान हैं। रोज हंगामा हो रहा है लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है। ओमेक्स बिल्डर से पीड़ित लोगों ने देश भर के लोगों से अपील की है कि ओमेक्स के किसी भी प्रोजेक्ट में पैसा इन्वेस्ट ना करें। ऐसा करने से आप केवल परेशानी का शिकार होंगे। पीड़ित लोगों ने अपना दर्द "ट्राईसिटी टुडे" के साथ साझा किया है।

प्रोजेक्ट को 'नए नवाबों का नया शहर' नाम दिया था
लखनऊ में स्थित ओमेक्स सिटी में रहने वाले शिव शंकर ने बताया, "वर्ष 2005 में बिल्डर ने इस परियोजना को लॉन्च किया था। उस समय विज्ञापन देते हुए कहा था कि यह परियोजना नए नवाबों के नया शहर कहलाएगी। लेकिन यह परियोजना सिर्फ लोगों को ठगने और ओमेक्स बिल्डर के द्वारा लोगों के साथ करोड़ों रुपये हड़पने के लिए योजना लाई गई थी। इसका निर्माण बेहद खराब है। परेशानी ही परेशानी हैं। ऊपर से कोई सुनने वाला नहीं है। करीब दो दशक बीतने वाले हैं, यहां लोग परेशान हैं।"

"नगर निगम के साथ मिलकर किया खेला"
उन्होंने आगे बताया, "वर्ष 2005 में परियोजना लाई गई। उस समय चारदीवारी में सोसाइटी बनी हुई थी, लेकिन वर्ष 2018 में नगर निगम ने उनके घर के सामने से दीवार तोड़ दी। उनके घर के सामने 18 मीटर का रोड था, जो घर बेचने वक्त बिल्डर ने उनको लिखित रूप में दिया था। बिल्डर ने उस 18 मीटर रोड में से 9 मीटर लखनऊ नगर निगम को दे दी है। अवैध रूप से गेट बना दिया है। जिसकी वजह से उनकी सोसाइटी असुरक्षित हो गई है। अब बाकी 9 मीटर का रोड उनके घर के आगे छोड़ा गया है। इससे पूरी सोसायटी के लोगों में गुस्सा है।

पुलिस के पास पहुंचा मामला, लेकिन कोई एक्शन नहीं
सोसाइटी के निवासी सेन ने बताया, "इस तरीके से झूठ बोलकर बिल्डर के द्वारा सैकड़ों लोगों को ठगा गया है। सोसाइटी में 1458 घर और विला के प्लॉट हैं। जिसमें से कुल 900 घर बने हुए हैं और बाकी अभी खाली हैं। पिछले दिनों बिल्डर के द्वारा रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन का दफ्तर तोड़ दिया। आधी रात को ओमेक्स बिल्डर चोर की तरफ सोसाइटी में आया और दफ्तर को तोड़कर कायर की तरह भाग गया। इस मामले में सोसाइटी के लोगों ने खूब हंगामा किया। लखनऊ पुलिस को कोई शिकायत दी गई, लेकिन कोई एक्शन नहीं हुआ है। अभी लोकसभा चुनाव चल रहा है, जिसके चलते धरना प्रदर्शन नहीं कर सकते हैं। इसी का फायदा बिल्डर ने उठाया है। लोकसभा  चुनाव के बाद इस मामले को उठाएंगे। बिल्डर के ख़िलाफ मुक़दमा दर्ज करवाया जाएगा।”

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.