योगी आदित्यनाथ बोले- पर्चा लीक करने वालों की प्रॉपर्टी जब्त होंगी, दोबारा होगी परीक्षा

UPTET Exam Cancelled : योगी आदित्यनाथ बोले- पर्चा लीक करने वालों की प्रॉपर्टी जब्त होंगी, दोबारा होगी परीक्षा

योगी आदित्यनाथ बोले- पर्चा लीक करने वालों की प्रॉपर्टी जब्त होंगी, दोबारा होगी परीक्षा

Tricity Today | Yogi Adityanath

योगी आदित्यनाथ बोले- पर्चा लीक करने वालों की प्रॉपर्टी जब्त होंगी, दोबारा होगी परीक्षा UPTET Exam Cancelled : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने यूपी टीईटी (UPTET Exam) का पेपर लीक मामले में सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया है। सीएम ने कहा, "पर्चा लीक करने वाले गिरोह के सारे सदस्यों को गिरफ्तार किया जाएगा। दोषियों को चिन्हित करके त्वरित कार्रवाई की जा रही है।" आपको बता दें कि रविवार की सुबह यूपी टीईटी परीक्षा पूरे राज्य में रद्द करनी पड़ी है। अब तक सरगना समेत 16 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

सीएम ने गैंग की प्रॉपर्टी जब्त करने का आदेश दिया
सीएम ने एक के बाद एक कई ट्वीट करके यूपी टीईटी के अभ्यर्थियों को भरोसा दिलाते हुए कहा, "नौजवान बहनों-भाइयों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। सरकार पुनः परीक्षा आयोजित करेगी। परीक्षा के लिए सुविधाएं देगी। दोषियों के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करके उनकी संपत्ति भी जब्त की जाएगी। आप सबको हुई असुविधा के लिए जिम्मेदार लोगों को सजा जरूर मिलेगी।"

यूपी परिवहन निगम निःशुल्क यात्रा की सुविधा देगा
उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा पेपर लीक मामले को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करके कहा, "यूपी टीईटी के अभ्यर्थियों के साथ प्रदेश सरकार खड़ी है। एक महीने के अंदर पारदर्शी तरीके से पुनः परीक्षा आयोजित होगी। किसी भी अभ्यर्थी से कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लिया जाएगा। इतना ही नहीं परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों को आने-जाने के लिए यूपी परिवहन निगम निःशुल्क यात्रा की सुविधा भी देगा। यूपीटीईटी के पेपर लीक करने वाले गिरोह को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए जा चुके हैं। दोषियों को चिन्हित कर त्वरित कार्रवाई की जा रही है।"

दोषियों के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा दर्ज होगा
उन्होंने आगे अपने ट्वीट में लिखा, "हमारे नौजवान बहनों-भाइयों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जायेगा। आप सबको हुई असुविधा के लिए जिम्मेदार लोगों को सजा जरूर मिलेगी। आपकी सरकार शुचितापूर्वक और पारदर्शी तरीके से परीक्षा सम्पन्न कराने के लिए कृत संकल्पित है। उन्होंने कहा कि दोषियों के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर इनकी संपत्ति भी जब्त की जाएगी।"

सरगना समेत 16 लोगों को गिरफ्तार किया गया
एसटीएफ ने इस मामले में अब तक प्रयागराज के तीन थानाक्षेत्रों नैनी, जार्जटाउन और झूंसी से सॉल्वर गैंग के सरगना समेत 16 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। लखनऊ से चार, शामली से तीन, अयोध्या से दो और कौशांबी से एक आरोपी को पुलिस ने पकड़ा है। फिलहाल एसटीएफ इस मामले की जांच-पड़ताल में जुटी है। सूत्रों के मुताबिक पेपर लीक कराने वाले अंतरराज्यीय कुशवाहा गैंग से भी तार जुड़े बताए जा रहे हैं। पेपर लीक का मास्टरमाइंड कौशांबी में पकड़े गए रोशन सिंह पटेल और मेरठ में पकड़े गए लोगों को बताया जा रहा है।

अन्य खबरे

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.