उत्तर प्रदेश शासन ने स्वास्थ्य विभाग में 48 चिकित्सकों के ट्रांसफर किए निरस्त, गलत ढंग से हुए थे तबादले

Lucknow: उत्तर प्रदेश शासन ने स्वास्थ्य विभाग में 48 चिकित्सकों के ट्रांसफर किए निरस्त, गलत ढंग से हुए थे तबादले

उत्तर प्रदेश शासन ने स्वास्थ्य विभाग में 48 चिकित्सकों के ट्रांसफर किए निरस्त, गलत ढंग से हुए थे तबादले

google image | Symbolic image

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग में तबादला नीति के खिलाफ हुए ट्रांसफर पर शासन ने कड़ा रुख अपनाया है। शनिवार को डॉक्टर मन्नान अख्तर ने आदेश जारी करते हुए 48 चिकित्सकों के गलत ढंग से हुए तबादले रद्द कर दिए हैं। बीते 30 जून को लेवल 1 के 313 चिकित्सा अधिकारियों के किए गए नीतिगत का स्थानांतरण किए गए थे। जिनमे 48 ऐसे चिकित्सकों के नाम गलत ढंग से सूची में अंकित को गए थे जो लेवल 2 लेवल 3 के आयुष दंत अन्य संवर्ग के थे।

चीफ सेक्रेटरी की अगुवाई में हो रही जांच
चीफ सेक्रेटरी की अगुवाई में 3 वरिष्ठ आईएएस अफसरों की कमेटी बनाकर जांच रिपोर्ट मांगी। जांच कमेटी ने जांच के बाद तय समय में सीएम को रिपोर्ट सौंप दी। जांच रिपोर्ट में ट्रांसफर लिस्ट में कई जगह नियमों की अनदेखी सामने आई। इसके बाद बीते सोमवार को स्वास्थ्य विभाग में ट्रांसफर में हुईं गड़बड़ी के मामले में कार्रवाई की थी। 

4 अधिकारी हुए थे निलंबित
पैरामेडिकल के अपर निदेशक डॉ राकेश कुमार गुप्ता को निलंबित कर दिया गया था। अपर निदेशक (स्वास्थ्य एवं प्रशासन) डा. अशोक कुमार पांडेय, संयुक्त निदेशक (पैरामेडिकल) डा. अरविंद कुमार वर्मा और चिकित्सा एवं स्वास्थ्य महानिदेशालय के प्रशासनिक अधिकारी मोहम्मद इस्माइल को निलंबित किया गया है। सचिव, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य रवीन्द्र की ओर से निलंबन का आदेश जारी किया गया था।

ये था मामला
बता दें कि 30 जून को महानिदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य ने लेवल 1 के 313 चिकित्सकों की ट्रांसफर लिस्ट जारी की थी। विभाग की ट्रांसफर लिस्ट में कई खामियां होने की बात सामने आई। इसके बाद डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने अफसरों से ट्रांसफर लिस्ट में हुई गड़बड़ियों को लेकर जवाब तलब किया। वहीं यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी चिकित्सकों के ट्रांसफर लिस्ट में नियमों की अनदेखी के मामले को संज्ञान में लिया था।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.