BIG BREAKING: यूपी में लग सकता है नाइट कर्फ्यू, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सरकार को दिया बड़ा आदेश

यूपी में लग सकता है नाइट कर्फ्यू, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सरकार को दिया बड़ा आदेश

Google Image | यूपी में लग सकता है नाइट कर्फ्यू

यूपी में कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को बड़ा आदेश दिया है। उच्च न्यायालय ने योगी आदित्यनाथ की सरकार को नाइट कर्फ्यू लगाने पर पुनर्विचार करने और प्रदेश के सभी निवासियों को घर पर टीके की खुराक उपलब्ध कराने का आदेश दिया है। हाईकोर्ट ने कहा है कि राज्य में जारी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में नामांकन से लेकर मतदान तक भीड़ न जुटने दिया जाए। सरकार कोरोना महामारी से बचाव के लिए जारी गाइडलाइन का पूरी तरह पालन कराए। 

प्रदेश में कोविड महामारी के खतरे को देखते हुए दाखिल एक याचिका पर हाईकोर्ट में आज सुनवाई हुई। चीफ जस्टिस गोविंद माथुर और जस्टिस सिद्धार्थ वर्मा की बेंच ने सुनवाई के बाद सरकार को कई निर्देश दिए। इस याचिका पर 8 अप्रैल को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए फिर सुनवाई की जाएगी। दो न्यायाधीशों की पीठ ने राज्य सरकार को हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के छात्रों का भी कोरोना टेस्ट कराने का निर्देश जारी किया है। 

हाईकोर्ट ने अपने आदेश में किसी भी स्थान पर पर भीड़ जुटने पर कार्रवाई करने को कहा है। कहा गया है कि ऐसी हालत में लोगों को तितर-बितर किया जाए। घर से बाहर निकलने वाले सभी लोगों के लिए मॉस्क पहनना अनिवार्य किया जाए। पुलिस और जिला प्रशासन इसका पालन कराना सुनिश्चित करे। उच्च न्यायालय ने कोरोना महामारी की दूसरी लहर को रोकने के लिए सरकार को ठोस कदम उठाने का आदेश दिया है। 

कोर्ट ने सभी जिलों के डीएम को कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराने का निर्देश दिया है। इसके अलावा देर शाम होने वाले समारोहों में भीड़ को नियंत्रित रखने के लिए कहा गया है। अदालत ने 45 वर्ष से ज्यादा उम्र के बजाय प्रदेश के सभी निवासियों को घर पर ही वैक्सीनशन कराने के बारे में सरकार को विचार करने का सुझाव दिया है। 

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.