दिग्गज नेता ने राहुल गांधी से मिलकर दी सलाह, बीजेपी को हराने के लिए सपा से गठबंधन जरूरी

कौन जीतेगा यूपी : दिग्गज नेता ने राहुल गांधी से मिलकर दी सलाह, बीजेपी को हराने के लिए सपा से गठबंधन जरूरी

दिग्गज नेता ने राहुल गांधी से मिलकर दी सलाह, बीजेपी को हराने के लिए सपा से गठबंधन जरूरी

Tricity Today | दिग्गज नेता ने राहुल गांधी से मिलकर दी सलाह

उत्तर प्रदेश विधानसभा 2022 : उत्तर प्रदेश विधानसभा 2022 नजदीक आते ही राजनीति गलियारों में हलचल तेज हो गई है। अगर बात करें कांग्रेस पार्टी की तो कांग्रेस के दिग्गज नेता प्रियंका गांधी यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर धरातल पर उतर गई है। लेकिन इससे पहले ही पार्टियों में जोड़-तोड़ की राजनीति शुरू हो गई है। यूपी के सहारनपुर से ताल्लुक रखने वाले कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव इमरान मसूद दिल्ली पहुंचे हैं। जहां कांग्रेस नेता राहुल गांधी से उनकी मुलाकात हुई। इस मुलाकात में इमरान मसूद ने राहुल गांधी को समाजवादी पार्टी से गठबंधन करने की सलाह दी है।

कांग्रेस नेता इमरान मसूद ने अब कांग्रेस के मुकाबले समाजवादी पार्टी को बेहतर बताकर सियासी हलचल तेज कर दी है। इमरान मसूद ने कहा है कि राज्य में सपा सबसे बड़ी पार्टी है और बीजेपी को यूपी में सिर्फ वो ही रोक सकती है। इमरान मसूद ने कांग्रेस के मुकाबले सपा को मजबूत विपक्ष बताकर पार्टी के नेतृत्व पर सवाल उठा दिया है। इमरान मसूद ने कहा है कि प्रियंका गांधी मेहनत तो कर रही है, लेकिन जनता का झुकाव हमारी ओर नहीं है।

पिछले हफ्ते ट्राइसिटी टुडे से बातचीत करते हुए कांग्रेस नेता इमरान मसूद ने कहा था कि "अगर भाजपा को हराना है समान विचारधारा के पार्टियों को एक साथ आकर चुनाव लड़ना चाहिए।" इमरान मसूद ने कहा "वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए समाजवादी पार्टी और कांग्रेस का गठबंधन होना चाहिए नहीं तो दोनों पार्टियों को नुकसान उठाना पड़ सकता है।"


कौन है इमरान मसूद
इमरान मसूद पश्चिमी यूपी के कद्दवार नेता माने जाते है। विवादित बयानों के लिए चर्चा में बने रहते हैं। इसी साल जनवरी में कांग्रेस ने इमरान मसूद को कांग्रेस कमेटी का राष्ट्रीय सचिव बनाया था। विधानसभा चुनाव से पहले इमरान मसूद को इतना बड़ा पद देकर कांग्रेस पश्चिमी यूपी में अपना कद मजबूत करना चाहती थी। सहारनपुर के साथ-साथ पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मुस्लिम कमेटी में अच्छी खासी पकड़ रखते हैं।

पहले साइकिल पर सवार थे इमरान मसूद
साल 2019 में कांग्रेस ने इमरान मसूद को सहारनपुर सीट से विधानसभा का टिकट दिया था। लेकिन वो चुनाव हार गए थे। बता दें कांग्रेस के नेता इमरान मसूद 2014 के लोकसभा चुनावों में पीएम मोदी पर विवादित टिप्पणी के बाद काफी चर्चा में आए थे। इमरान मसूद 2012 में कांग्रेस का हाथ थाम लिया था। उससे पहले वह समाजवादी पार्टी में ही थे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.