आजमगढ़ वालों को साधने में जुटे योगी आदित्यनाथ, यूपी निकाय चुनाव से पहले बिलरियागंज को बनाया नगर पालिका

बदलता उत्तर प्रदेश : आजमगढ़ वालों को साधने में जुटे योगी आदित्यनाथ, यूपी निकाय चुनाव से पहले बिलरियागंज को बनाया नगर पालिका

आजमगढ़ वालों को साधने में जुटे योगी आदित्यनाथ, यूपी निकाय चुनाव से पहले बिलरियागंज को बनाया नगर पालिका

Tricity Today | योगी आदित्यनाथ

आजमगढ़ वालों को साधने में जुटे योगी आदित्यनाथ, यूपी निकाय चुनाव से पहले बिलरियागंज को बनाया नगर पालिका Azamgarh/UP News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी निकाय चुनाव से पहले आजमगढ़ की जनता को साधने का प्रयास किया है। शनिवार की देर शाम को लखनऊ में कैबिनेट बैठक हुई। जिसमें योगी आदित्यनाथ ने कई बड़े फैसले किए हैं। योगी आदित्यनाथ ने आजमगढ़ की  बिलरियागंज नगर पंचायत को नगर पालिका बना दिया है। इसी के साथ इसमें 68 नए गांवों को जोड़ा गया है। यह आजमगढ़ की जनता के लिए एक बहुत बड़ा तोहफा है।

यूपी निकाय चुनाव से पहले बड़ा तोहफा
आजमगढ़ की बिलरियागंज नगर पंचायत में 68 नए गांवों को मिलाकर नगर पालिका बना दिया गया है। आपको बता दें कि कुछ समय पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आजमगढ़ में दौरा किया। जल्दी ही यूपी निकाय चुनाव हैं।निकाय चुनाव से पहले योगी आदित्यनाथ सरकार ने आजमगढ़ वालों को एक बड़ी सौगात दी है। जिनके फलस्वरूप बिलरियागंज का सीमा विस्तार करके उसको नगर पंचायत से नगर पालिका बना दिया है।

योगी आदित्यनाथ ने इन नगर पंचायतों के गठन को मंजूरी दी
  1. संतकबीर नगर की धर्मसिंहवा
  2. बहराइच की रुपईडीहा
  3. देवरिया की मदनपुर
  4. देवरिया की भलुअनी
  5. फर्रुखाबाद की खिमसेपुर
  6. रायबरेली में शिवगढ़ 
  7. बाराबंकी की जैदपुर
  8. मथुरा की राधाकुण्ड
  9. जालौन की कोटरा
  10. अंबेडकर नगर की इल्फातगंज
  11. अलीगढ़ की इगलास
  12. इटावा की इकदिल
नगर पालिका और नगर निगम में अंतर
एक नगर पालिका अक्सर एक शहर के रूप में जाना जाता है। यह न तो एक ग्राम और न ही बड़े शहर के बराबर होता है, वरन उनके बीच का होता है। एक नगर पालिका 20,000 या उससे अधिक लोगों को मिलाकर बनता है, लेकिन अगर यह 5 लाख से अधिक जनसंख्या वाला हो जाता है, तब एक नगर निगम बन जाता है।

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.