एकेटीयू में सम-सेमेस्टर की परीक्षा शुरू, पूरे प्रदेश में बने 117 परीक्षा केंद्र

उत्तर प्रदेश : एकेटीयू में सम-सेमेस्टर की परीक्षा शुरू, पूरे प्रदेश में बने 117 परीक्षा केंद्र

एकेटीयू में सम-सेमेस्टर की परीक्षा शुरू, पूरे प्रदेश में बने 117 परीक्षा केंद्र

Tricity Today | एकेटीयू में सम सेमेस्टर परीक्षा हुई शुरू

परीक्षा के पहले दिन दोनों पालियों में 1974 परीक्षार्थियों ने दी परीक्षा 
 

Lucknow : डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय के सत्र 2021-22 की सम सेमेस्टर स्नातक और परास्नातक के रेगुलर व कैरीओवर की परीक्षा शनिवार को पूरे प्रदेश में आयोजित हुई। दो पालियों में हुई परीक्षा के दौरान कुल 1,974 परीक्षार्थी शामिल हुए। जबकि 56 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। कुलपति प्रो प्रदीप कुमार मिश्र ने परीक्षा केंद्रों की जानकारी लेकर चुस्त-दुरूस्त व्यवस्था बनाये रखने का निर्देश दिया। वहीं, परीक्षा केंद्रों की निगरानी सीसीटीवी के जरिये विश्वविद्यालय से भी हुई। 

फेस बायोमेट्रिक उपस्थिति केंद्रों पर हुई 
परीक्षा की शुचिता बनाये रखने के लिए परीक्षार्थियों की फेस बायोमेट्रिक उपस्थिति केंद्रों पर हुई। साथ ही गेट पर हर परीक्षार्थी की जांच के बाद ही अंदर प्रवेश दिया गया। वहीं, केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाये गये हैं। जिन पर परीक्षा के दौरान विश्वविद्यालय से निगरानी की जा रही है।

पूरे प्रदेश में 117 परीक्षा केंद्र बनाये गये 
भीषण गर्मी और उमस के बीच परीक्षा के दौरान परीक्षार्थी हलकान हो जा रहे हैं। इसे ध्यान में रखते हुए हर परीक्षा केंद्र पर पानी की सुचारू व्यवस्था रखने का निर्देश दिया गया है। साथ ही पंखे और लाइट भी बिना रूकावट चलाने को कहा गया है। वहीं, शनिवार की परीक्ष के दौरान कुल 2,028 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। जिसमें से 56 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। सुबह की पाली में जहां 53 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे तो वहीं शाम की पाली में 3 ने परीक्षा से किनारा कर लिया। जबकि पहली पाली में 1,736 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी तो दूसरी पाली में 238 परीक्षा में शामिल हुए। हर केंद्र पर दो ऑब्जर्वर भी तैनात हैं। पूरे प्रदेश में 117 परीक्षा केंद्र बनाये गये हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.