योगी आदित्यनाथ ने डाक टिकट संग्रह स्टाल का किया निरीक्षण, की सराहना

Gorakhpur : योगी आदित्यनाथ ने डाक टिकट संग्रह स्टाल का किया निरीक्षण, की सराहना

योगी आदित्यनाथ ने डाक टिकट संग्रह स्टाल का किया निरीक्षण, की सराहना

Tricity Today | योगी आदित्यनाथ

Gorakhpur : शहीद अशफाक उल्ला खॉ प्राणी उद्यान राज्य स्तरीय वन्यजीव सप्ताह पर सफेद बाघिन गीता को बाड़ा में रिलीज करने और तेदुएं के दो मादा शावक के नाम करने आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वाइल्ड लाइफ पर आधारित 2500 डॉक टिकट के संग्रह को सराहा। उन्होंने डॉक टिकट संग्रहकर्ता अश्वनी दूबे की लगन की सराहना करते हुए उनके इस कदम को ज्ञानवर्धक बताया।
 
संस्थाओं के तरफ से किए जा रहे कार्यों की सराहना
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कार्यक्रम स्थल पर लगी प्रदर्शनी टर्टल सर्वाइवल एलायंस, फ्यूचर कॉलिंग, सोनभद्र वन प्रभाग की ओर से प्रधानमंत्री वन धन योजना के स्टॉल, यश पक्का लिमिटेड के स्टॉल पर गन्ने की खोई से बनने वाले प्लेट एवं उत्पाद, उड़ान बाई पैक के बायोडिग्रेबल कैरी बैग समेत अन्य स्टॉल का अवलोकन किया। वन निगम लखनऊ के स्टालों का अवलोकन कर पर्यावरण एवं वन्यजीवों के संरक्षण के लिए इन संस्थाओं की तरफ से किए जा रहे कार्यों की सराहना की।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने गंगा डॉल्फिन पर पोस्टर रिलीज किया
सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंच से गंगा डॉल्फिन संबधी पोस्टर रिलीज करने के साथ प्रदेश के जलीय जीवों पर डाक विभाग के स्पेशल कवर का अनावरण किया। साथ ही चिड़ियाघर के निदेशक डॉ.एच राजमोहन, पशु चिकित्साधिकारी डॉ योगेश सिंह, उप क्षेत्रीय वनाधिकारी। रोहित सिंह को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। उन्होंने वन्यजीव सप्ताह के अंतर्गत आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कार भी प्रदान किया।

यह गणमान्य लोग रहे उपस्थित
हेरिटेज फाउंडेशन के स्टॉल पर खड़े हेरिटेज फाउंडेशन की संरक्षिका डॉ.अनिता अग्रवाल और मनीष चौबे ने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ के वन, पर्यावरण और वन्यजीव के प्रति अनुराग को एक बार फिर नजदीक से सभी ने महसूस किया है। सीएम योगी के साथ वन, पर्यावरण, जंतु उद्यान एवं जलवायु परिवर्तन विभाग के राज्यमंत्री केपी मलिक, सांसद रविकिशन, महापौर सीताराम जायसवाल, भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष एवं एमएलसी डॉ धमेंद्र सिंह, विधायक विपिन सिंह, प्रदीप शुक्ल, महेंद्रपाल सिंह, प्रधान मुख्य वन संरक्षक एवं विभागध्यक्ष ममता संजीव दूबे, गोरखपुर क्षेत्र के मुख्य वन संरक्षक भीमसेन प्रभागीय वनाधिकारी विकास यादव, प्राणी उद्यान के निदेशक डॉ एच. राजा मोहन, पशु चिकित्साधिकारी डॉ योगेश सिंह, अरविंद विक्रम चौधरी मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.