जिसको चाहिए एक करोड़, दो करोड़ और 10 करोड़ रुपए का इनाम, वो करें यह काम

योगी आदित्यनाथ का बड़ा ऐलान : जिसको चाहिए एक करोड़, दो करोड़ और 10 करोड़ रुपए का इनाम, वो करें यह काम

जिसको चाहिए एक करोड़, दो करोड़ और 10 करोड़ रुपए का इनाम, वो करें यह काम

Google Image | Yogi Adityanath

Lucknow News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी निकायों यानी कि नगर निगम, नगर पालिका और नगर पंचायत में प्रथम आने वाले लोगों को पुरस्कार देने की घोषणा की है। जो नगर निकाय अपने इलाके का सबसे ज्यादा ध्यान रखेगा, उसको करोड़ों रुपए दिए जाएंगे। इसकी घोषणा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की है। यह घोषणा इसलिए की गई है कि यूपी नगर निकायों में बदलाव किया जाए और काम को बेहतर किया जाए।

ये 5 मानक निर्धारित
योगी आदित्यनाथ ने 5 मानक निर्धारित का पैरामीटर तैयार किया है। जिसमें पहले नंबर पर स्वच्छता, दूसरे नंबर पर शुद्ध पीने का पानी, तीसरे नंबर पर अच्छी और गड्ढा मुक्त सड़कें, चौथे नंबर पर सुरक्षित शहर और पांचवें नंबर पर आत्मनिर्भर है।

किसको कितने का इनाम मिलेगा
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इन 5 पैरामीटर को पार करने वाले नगर निकाय को सम्मानित किया जाएगा। अपने जिले में नंबर-वन आने वाले नगर निकाय को एक करोड़ रुपए का इनाम दिया जाएगा। मंडल स्तर पर नंबर बनाने वाले को दो करोड़ रुपए का इनाम दिया जाएगा और राज्य स्तर पर प्रथम आने वाले को 10 करोड़ रुपए का इनाम दिया जाएगा। यह घोषणा खुद योगी आदित्यनाथ ने की है।

भाग्य विधाता के दायित्व के रूप में आपको चुना गया : योगी आदित्यनाथ
योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘‘जनता ने नगरीय जीवन के भाग्य विधाता के दायित्व के रूप में आपको चुना है। आपके बोर्ड के पास बहुत सी शक्तियां हैं, अगर इनका सही तरह से इस्तेमाल किया जाए तो आपके कार्यकाल को लंबे समय तक जनता याद रखेगी। आपके कार्यकाल को अविस्मरणीय बनाने के लिए ही इस एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया है।’’

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.