योगी सरकार ने संत व समाजसेवी की मांग पर शुरू की अयोध्या के लिए खास बस सेवा, जानिए समय और रुट

चित्रकूट : योगी सरकार ने संत व समाजसेवी की मांग पर शुरू की अयोध्या के लिए खास बस सेवा, जानिए समय और रुट

योगी सरकार ने संत व समाजसेवी की मांग पर शुरू की अयोध्या के लिए खास बस सेवा, जानिए समय और रुट

Tricity Today | शुरू की अयोध्या के लिए खास बस सेवा

Chitrakoot : संतो और समाजसेवियों की विशेष मांग पर प्रदेश सरकार ने शनिवार से चित्रकूट से अयोध्या के बीच रोडवेज बस संचालित करने का निर्णय लिया है। शनिवार को मंडल कमिश्नर संतो, अधिकारियों और समाजसेवियों की उपस्थित में बांदा से चित्रकूट होकर अयोध्या जाने वाली एसी बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना कर दिया।

रोडवेज के मंडलीय क्षेत्रीय प्रबंधक राजीव कुमार शर्मा ने बताया कि उप्र सरकार की आकांक्षा के अनुरूप जनसामान्य के सुविधार्थ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उदघोषणा व परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह की प्रेरणा और मार्गदर्शन में दोनों धार्मिक स्थलों को सीधे परिवहन बस सेवा से जोड़ने लिया किया जा रहा है। वहीं, उत्तर प्रदेश परिवहन निगम, चित्रकूटधाम क्षेत्र, बाँदा-चित्रकूट- प्रयागराज अयोध्या मार्ग पर एक एसी जनरथ 2x2 सेवा का शुभारम्भ शनिवार को  मण्डलायुक्त आरपी सिंह द्वारा किया गया।

यह बस बाँदा से समय प्रातः 08:30 बजे प्रारम्भ होकर 10:15 बजे चित्रकूट पहुंचेगी और चित्रकूट से 10:30 बजे प्रारम्भ होकर प्रयागराज होते हुए सांय 19:30 बजे अयोध्या पहुंचेगी। इसी प्रकार दूसरी बस अयोध्या से चित्रकूट हेतु समान समय पर इसी मार्ग पर संचालित की जाएगी। यह बस सेवा प्रारम्भ होने से बाँदा, चित्रकूट व आस पास के जनपदों के श्रद्धालुओं को सीधे प्रयागराज और अयोध्या तक की यात्रा सुगम हो पाएंगे। वर्तमान में कोई भी सेवा इस मार्ग पर संचालित नही है। इसी प्रकार जो दर्शनार्थी अयोध्या से चित्रकूट अथवा चित्रकूट से अयोध्या दर्शन के लिए आते हैं, उन्हें भी पर्याप्त सुगमता होगी।

उन्होंने बताया वर्तमान में चित्रकूट बस स्टेशन तैयार हो गया है। भविष्य में इसे डिपो के रूप में प्रारम्भ करने की कार्ययोजना भी प्रकियाधीन है। भविष्य में चित्रकूट से और भी अन्य धार्मिक स्थलों को जोड़कर बस संचालन प्रारम्भ कराया जाएगा जिससे चित्रकूट आने वाले श्रद्वालुओ को किसी भी प्रकार की कठिनाई न हो। उप्र परिवहन निगम यात्रियों को सुगम, सुरक्षित और श्रेष्ठ परिवहन सेवा उपलब्ध कराने के लिए संकल्पबद्ध है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.