योगी बोले- 2014 के बाद लोगों को मिला उत्कर्ष यूपी, पढ़िए पूरा भाषण

जेवर एयरपोर्ट शिलान्यास : योगी बोले- 2014 के बाद लोगों को मिला उत्कर्ष यूपी, पढ़िए पूरा भाषण

योगी बोले- 2014 के बाद लोगों को मिला उत्कर्ष यूपी, पढ़िए पूरा भाषण

Tricity Today | CM Yogi Adityanath

योगी बोले- 2014 के बाद लोगों को मिला उत्कर्ष यूपी, पढ़िए पूरा भाषण आज जेवर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट का शिलान्यास हुआ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इतिहास के पन्नों पर जेवर का नाम लिख दिया है। योगी आदित्यनाथ ने जनसभा को संबोधित करते हुए जेवर विधानसभा के किसानों का आभार व्यक्त किया है।

योगी आदित्यनाथ ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "इस कार्यक्रम में उपस्थित पश्चिम उत्तर प्रदेश से जुड़े हुए भारतीय जनता पार्टी के सभी पदाधिकारियों और कार्यकर्ता भाइयों-बहनों भारी संख्या में उपस्थित पश्चिम उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, हापुड़ और अलीगढ़ से जुड़े हुए सभी भाइयों-बहनों मैं आप सबकी ओर से देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जेवर की इस धरती पर स्वागत करता हूं और अभिनंदन करता हूं।"

योगी आदित्यनाथ बोले, "हम सब जानते हैं कि 2014 के बाद देश के नागरिकों ने बदलते हुए भारत को देखा है। देश के नागरिकों ने एक भारत-श्रेष्ठ भारत की परिकल्पना को साकार होते देखा है। यह केवल सामान्य दिनों में ही नहीं बल्कि वैश्विक महामारी कोरोना काल के कालखंड के दौरान भी कैसे अपने एक नागरिक की रक्षा करनी है, कैसे उनके जीवन और उसके जीविता की रक्षा करते हुए उन्हें सुरक्षा कवच प्रदान करना। बेहतरीन प्रबंधन के बाद दुनिया के अंदर एक बेहतर वातावरण स्थापित करने के उपरांत आज प्रधानमंत्री का आगमन पश्चिमी उत्तर प्रदेश के विकास को एक नई ऊंचाई तक पहुंचाने के उद्देश्य से नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट जेवर का शिलान्यास किया है।"

उन्होंने कहा, "यह पश्चिम उत्तर प्रदेश के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। यहां के किसानों ने कभी किसी कालखंड में यहां के गन्ने की मिठास को आगे बढ़ाने का प्रयास किया था लेकिन गन्ने की मिठास को कुछ लोगों ने कड़वाहट में बदल कर यहां पर दंगों की भारी श्रंखला खड़ी की थी। आज देश के अंदर नया द्वंद बना है। यह यह देश गन्ने की मिठास को एक नई उड़ान देगा और अन्याय अनुयायियों से दंगा करवाने की शरारत करवाएगा। यही तय करने के लिए मैं स्वयं आपके बीच यहां उपस्थित हुआ हूं। यह मेरा सौभाग्य है कि जेवर के इस ऐतिहासिक स्थल पर प्रधानमंत्री स्वागत का अवसर मुझे प्राप्त हो रहा है। जिनके मार्गदर्शन में उत्तर प्रदेश आज अपनी एक नई ऊंचाई की ओर बढ़ रहा है। चाहे वह देश के अंदर केंद्र सरकार के द्वारा लोक कल्याणकारी योजनाओं को प्रत्येक नागरिक तक बिना भेदभाव के पहुंचाने का हो। इंफ्रास्ट्रक्चर के माध्यम से उत्तर प्रदेश के विकास एक नई ऊंचाई तक पहुंचाने का कार्यक्रम हो या उत्तर प्रदेश की आस्था को एक नए पंख देकर यहां की आस्था का सम्मान करने का कार्यक्रम हो या फिर उत्तर प्रदेश राज्य के पूरे प्रशिक्षण को बदलकर उत्तर प्रदेश में विकास होगा। उत्तर प्रदेश के विकास की राह पर आगे बढ़ेगा। इस विश्वास को आगे बढ़ाने के लिए आज हम सब यहां पर उपस्थित हुए हैं। इस अवसर पर मैं आप सबको बधाई दूंगा। हजार हजार से भी अधिक किसानों का जिन्होंने बिना किसी विवाद के जेवर एयरपोर्ट के लिए जमीन स्वयं मुख्यमंत्री आवास पर आकर के उपलब्ध कराई। उन सभी किसान भाइयों का अभिनंदन करते हुए आज के इस अवसर पर मैं पश्चिमी उत्तर प्रदेश के आप सभी भाइयों बहनों को हृदय से बधाई देता हूं क्योंकि जेवर एयरपोर्ट केवल एक एयरपोर्ट नहीं है।"

सीएम योगी ने संबोधित करते हुए कहा, "भाइयों-बहनों आपने देखा होगा कि पिछले साढ़े 4 वर्ष के अंदर गौतमबुद्ध नगर के अंदर बेहद अच्छा कार्य हुआ हैं। मेट्रो लाइन के विस्तारीकरण 1,125 करोड रुपए की लागत से कार्य संपन्न हुआ है। चिल्ला और भंगेल एलिवेटेड रोड 1,067 करोड रुपए की लागत से कार्य संपन्न हुआ है, गंगाजल की परियोजना, नया सिटी बस टर्मिनल मेडिकल पार्क, हैबिटेट सेंटर शिल्पकार और ग्रेटर नोएडा में गंगाजल की आपूर्ति जो 800 करोड रुपए की लागत से प्रोजेक्ट पूरा हुआ है, 8 नए औद्योगिक सेक्टर का विकास 3,880 करोड रुपए की लागत से मल्टीमॉडल लॉजिस्टिक्स हब और मल्टी मॉडल ट्रांसपोर्ट हब बन रहा है। अप्रैल पार्क, मेडिकल डिवाइस पार्क, टॉय पार्क, हैंडीक्राफ्ट पार्क, लॉजिस्टिक पार्क और हेरिटेज सिटी समेत वो तमाम योजनाएं यहां के लिए लागू होने जा रही हैं जो यहां पर लाखों लोगों को रोजगार की नई संभावनाओं को आगे बढ़ाएगा और इस दिन से गन्ने में मिठास को अंतरराष्ट्रीय उड़ान देने के लिए आज प्रधानमंत्री का कार्यक्रम जेवर के इस ऐतिहासिक धरती पर हुआ है। मैं एक बार फिर से उत्तर प्रदेश 24 करोड़ नागरिकों की ओर से देश के प्रधानमंत्री का हृदय से स्वागत करता हूं और अभिनंदन करता हूं। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के इस अनमोल कृति के लिए हृदय से बधाई और अग्रिम शुभकामनाएं देता हूं।"

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.