रात 1.50 बजे डीएम ने खुलवाया व्यास जी का तहखाना, कहा- कोर्ट के आदेश का हो गया अनुपालन

वाराणसी से बड़ी खबर : रात 1.50 बजे डीएम ने खुलवाया व्यास जी का तहखाना, कहा- कोर्ट के आदेश का हो गया अनुपालन

रात 1.50 बजे डीएम ने खुलवाया व्यास जी का तहखाना, कहा- कोर्ट के आदेश का हो गया अनुपालन

Google Image | डीएम एस. राजलिंगम

Varanasi News : उत्तर प्रदेश के वाराणसी से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां जिला अदालत के आदेश के बाद देर रात 1.50 बजे डीएम घर से निकले और व्यास जी का तहखाना खुलवा दिया। उन्होंने बैरिकेडिंग कराकर रास्ता बनवा दिया। गौरतलब है कि बुधवार को जिला अदालत ने ज्ञानवापी में व्यास जी के तहखाने में नियमित पूजन-अर्चना की अनुमति दी थी। देर रात मौके पर डीएम एस. राजलिंगम और पुलिस कमिश्नर अशोक मुथा जैन समेत पुलिस और प्रशासन के अधिकारी विश्वनाथ धाम-ज्ञानवापी क्षेत्र में डटे रहे। तहखाना खुलवाने के बाद डीएम ने कहा कि कोर्ट के आदेश का अनुपालन कर दिया गया है।

कोर्ट ने दी थी पूजन-अर्चन की अनुमति
जिला जज अजय कृष्ण विश्वेश ने बुधवार को सुनवाई के दौरान ज्ञानवापी में व्यास जी के तहखाने में विग्रहों की नियमित राग-भोग, पूजन-अर्चन की अनुमति दी थी। वादी और काशी विश्वनाथ ट्रस्ट बोर्ड को तहखाने में स्थित मूर्तियों का नाम निर्दिष्ट पुजारी से पूजा, राग-भोग कराने का निर्देश दिया था। डीएम को सात दिन में लोहे की बाड़ आदि में उचित प्रबंध करने को कहा था।

पूरी रात डटे रहे पुलिस और प्रशासन के अफसर
कोर्ट के फैसले के बाद से पुलिस ने सक्रियता बढ़ा दी थी। विश्वनाथ मंदिर-ज्ञानवापी क्षेत्र में सुरक्षा बढ़ाने के साथ शहर में पूरी रात थानेदारों ने खुद दलबल समेत चक्रमण की जिम्मेदारी संभाली। देर रात 1.50 बजे जिलाधिकारी ए. राजलिंगम और पुलिस कमिश्नर अशोक मुथा जैन के साथ पुलिस-प्रशासन के अधिकारी विश्वनाथ धाम पहुंचे। जिला अदालत के फैसले के बाबत अफसरों ने सभागार में बैठक की। मंदिर बंद होने के बाद भी पुलिस-प्रशासन के अफसर परिसर में ही डटे रहे।

अन्य खबरे