तमिलनाडु के 12 वर्ष के बच्चे के कायल हुए राहुल गांधी, वादे के मुताबिक भिजवाया जूता, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

कुछ हट के: तमिलनाडु के 12 वर्ष के बच्चे के कायल हुए राहुल गांधी, वादे के मुताबिक भिजवाया जूता, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

तमिलनाडु के 12 वर्ष के बच्चे के कायल हुए राहुल गांधी, वादे के मुताबिक भिजवाया जूता, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

Social Media | फेलिक्स के साथ राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी पिछले कुछ वक्त से दक्षिण भारत में ज्यादा सक्रिय हैं। उन्होंने सदर्न इंडिया के कई राज्यों का दौरा किया। लेकिन उनकी तमिलनाडु यात्रा बेहद खास रही। इस राज्य के दौरे के दौरान उन्होंने मानवता की मिशाल पेश की। उन्होंने तमिलनाडु के एक बच्चे एंटनी फेलिक्स को एक जोड़ी जूता भिजवाया है। फेलिक्स धावक है और 100 मीटर की रेस दौड़ता है। तमिलनाडु दौरे के दौरान एक मार्च को राहुल गांधी इस लड़के से मिले थे। उन्होंने पूछा था कि क्या वह उनसे तेज दौड़ सकता है और उसने हां में जवाब दिया था। उसके जवाब से खुश होकर राहुल ने उसे जूता दिलवाने का वादा किया था। अपना वादा निभाते हुए राहुल गांधी ने फेलिक्स को जूते भिजवा दिए हैं। 

ऐसे मिले थे राहुल और फेलिक्स
राहुल गांधी 1 मार्च, 2021 को दक्षिण भारतीय राज्य तमिलनाडु में प्रचार कर रहे थे। इस दौरान वह कन्याकुमारी से तिरुवनंतपुरम जा रहे थे। सैकड़ों की संख्या में लोग सड़क किनारे खड़े होकर उनका अभिवादन कर रहे थे। रास्ते में राहुल गांधी का काफिला चाय की एक दुकान पर रुका। यहीं वह 12 साल के एंटनी फेलिक्स से मिले। फेलिक्स जब उनसे मिला तो नंगे पांव था। बातचीत आगे बढ़ी तो राहुल को पता चला कि वह धावक है। 

बेहद उत्साहित है बच्चा
जानने पर राहुल ने पूछा, क्या मुझसे तेज दौड़ सकते हो? 5वीं क्लास के छात्र फेलिक्स ने फौरन जवाब दिया था, “हां मैं आपसे भी तेज दौड़ सकता हूं।” राहुल गांधी फेलिक्स के फौरी जवाब से बेहद खुश हुए। उन्होंने फेलिक्स से उसके जूते का साइज पूछा, और एक जोड़ी जूते भिजवाने का वादा किया। अब जूते फेलिक्स को मिल गए हैं। वह बेहद उत्साहित है।

तमिलनाडु यूथ कांग्रेस के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से इस बारे में ट्वीट किया गया। इसमें लिखा गया कि कांग्रेस नेता ने अपना वादा पूरा किया और फेलिक्स को जूते भिजवा दिए हैं।
कीमत को लेकर सोशल मीडिया में बहस शुरू
इस खबर के फैलने के बाद से ही सोशल मीडिया पर जूतों की कीमत को लेकर बहस छिड़ गई है। हम आपको बताते हैं कि उनकी कीमत कितनी है। स्पोर्ट्स से जुड़ी चीजें बेचने वाली कंपनी ASICS की वेबसाइट पर इस जूते की कीमत 5,499 रुपये बताई गई है। हालांकि विपक्षी खेमे के यूजर्स का कहना है कि धावक को रनिंग शूज देना चाहिए था। वहीं, राहुल के समर्थकों का कहना है कि नरेंद्र मोदी देश को तोड़ रहे हैं, जबकि कांग्रेस आम लोगों का हौसला बढ़ा रही है और उन्हें जोड़ रही है।

अन्य खबरे