आपको इनके बारे में पता होना चाहिए

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से जुड़ी 4 ताजा अपडेट : आपको इनके बारे में पता होना चाहिए

आपको इनके बारे में पता होना चाहिए

Social Media | जेवर एयरपोर्ट की निर्माणाधीन साइट

Noida International Airport : नोएडा में बन रहे जेवर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (Jewar International Airport) का निर्माण जोर-शोर से चल रहा है। एयरपोर्ट का निर्माण ज्यूरिख इंटरनेशनल एयरपोर्ट और टाटा प्रोजेक्ट्स मिलकर कर रहे हैं। एयरपोर्ट का संचालन करने के लिए देश और दुनिया की एक से बढ़कर एक कंपनियों से सहयोग लिया जा रहा है। यह अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा कई मायनों में बाकी से अलग होगा। यहां आने वाले यात्रियों को वर्ल्ड क्लास फैसिलिटीज दी जाएंगी। हाल ही में कई कंपनियों से एयरपोर्ट मैनेजमेंट ने समझौते किए हैं। कंपनी की ओर से निर्माण की हालिया स्थिति के बारे में जानकारी साझा की गयी है।
Image
तीन मीटर गहरी हैं टर्मिनल बिल्डिंग की नींव
नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (एनआईए) ने सोमवार को ट्वीट करके जानकारी दी है। बताया की निर्माण तेजी से चल रहा है। एयरपोर्ट के टर्मिनल की नींव 3 मीटर गहरी हैं। ट्वीट में लिखा है, "हमने टर्मिनल पर 1,700 क्यूबिक मीटर से अधिक कंक्रीट का इस्तेमाल किया है। राफ्ट डालने का काम सफलतापूर्वक पूरा कर लिया है। यह राफ्ट बिल्डिंग के तापमान को नियंत्रित करेगी।
Image
कोविड-19 के कारण बदली गयी रणनीति
नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट ने बताया, "स्थिरता और डी-कार्बोनाइजेशन को हवाईअड्डा डिजाइन योजनाओं में शामिल किया गया है। कोविड के बाद वायु यातायात में बदलाव आए हैं। यात्रियों की सुरक्षा के लिए डिजिटलीकरण के महत्व दिया जा रहा है। हवाईअड्डों और एयरलाइनों के निजीकरण के लिए सरकार के दृष्टिकोण में बदलाव आया है।" एसीआई एशिया-पैसेफिक रीजनल असेंबली में भी एनआईए की सीओओ किरण जैन ने यह जानकारी दी।
Image
एमेडियस कंपनी यात्रा का इंतजाम करेगी
नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट ने यात्रियों को विश्वस्तरीय सुविधाएं देने के लिए यात्रा प्रौद्योगिकी में वैश्विक लीडर एमेडियस कंपनी के साथ एक समझौता किया है। इस समझौते के तहत एमेडियस क्लाउड होस्टेड एंड-टू-एंड पीपीएस डिजाइन करेगी। एयरपोर्ट प्रबंधन का कहना है कि यात्रियों को तेज, सुरक्षित और सुविधाजनक यात्रा देने के महत्वपूर्ण कदम है।
Image
दुबई से आ रहे हैं फायर टेंडर
नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट ने एक और मुकाम हासिल किया है। एयरपोर्ट सिक्योरिटी के लिए दुनिया का सबसे बेहतरीन फायर फाइटिंग सिस्टम यहां उपलब्ध करवाया जाएगा। जेवर के लिए फायर टेंडर का उत्पादन शुरू हो गया है। यह काम नेशनल फायर फाइटिंग मेन्युफेक्चरिंग कंपनी के दुबई प्लांट में हो रहा है। एनआईए के लिए अलग असेंबली लाइन पर इन फायर टेंडर का निर्माण करवाया जा रहा है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.