जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास नए साल में शुरू होंगी 5 बड़ी कंपनियां, 15,000 से ज्यादा लोगों को रोजगार मिलेंगे

SPECIAL NEWS : जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास नए साल में शुरू होंगी 5 बड़ी कंपनियां, 15,000 से ज्यादा लोगों को रोजगार मिलेंगे

जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास नए साल में शुरू होंगी 5 बड़ी कंपनियां, 15,000 से ज्यादा लोगों को रोजगार मिलेंगे

Tricity Today | Symbolic Photo

जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास नए साल में शुरू होंगी 5 बड़ी कंपनियां, 15,000 से ज्यादा लोगों को रोजगार मिलेंगे Greater Noida News : यमुना प्राधिकरण (Yamuna Authority) से जुड़ी अच्छी खबर है। यमुना एक्सप्रेसवे पर नए साल में 5 कंपनियां अपना उत्पादन शुरू कर देंगी। सबसे पहले दिग्गज मोबाइल निर्माता कंपनी वीवो (VIVO Mobile) में उत्पादन शुरू होगा। इन पांचों कंपनियों का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। इनके शुरू होने से 15,000 से अधिक लोगों को रोजगार मिलेगा। बड़ी बात यह है कि इनमें फॉर्चून-500 लेवल की कंपनियां भी शामिल हैं। 

वीवो ने 7,000 करोड़ निवेश किया, 9,000 रोजगार मिलेंगे
नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट जेवर के शिलान्यास के बाद इस इलाके में गतिविधियां तेज हुई हैं। उद्यमियों ने भी यमुना प्राधिकरण क्षेत्र की ओर रुख तेज किया है। प्राधिकरण क्षेत्र में कंपनियों का निर्माण कार्य भी तेजी से शुरू हो गया है। पांच कंपनियां अगले साल अपना उत्पादन शुरू कर देंगी। इन कंपनियों ने तैयारी तेज कर दी है। सेक्टर 24 में दिग्गज मोबाइल निर्माता कंपनी वीवो  का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। अगले साल की शुरुआत में कंपनी अपना उत्पादन शुरू कर देगी। पहले चरण में यह कंपनी सात हजार करोड़ का निवेश कर रही है। इसके शुरू होने से करीब 9000 लोगों को रोजगार मिल सकेगा।

अमेरिका की फॉर्च्यून-500 कम्पनी एवरी डेनिसन उत्पादन शुरू करेगी
यमुना अथॉरिटी क्षेत्र के सेक्टर-32 में अमेरिकन कंपनी एवरी डेनिसन अपने संयंत्र का निर्माण कर रही है। यह कंपनी अगले साल की शुरुआत में उत्पादन शुरू कर देगी। फॉर्चून 500 में यह कंपनी शामिल है। यह कंपनी टैग और बारकोड आदि का निर्माण करती है। यह कंपनी ड्रग्स, फार्मास्यूटिकल्स, एग्रीकल्चर और फूड प्रोसेसिंग कंपनियों के लिए पैकेजिंग का काम भी करती है।

तीन भारतीय कम्पनियां भी नए साल में उत्पादन शुरू करेंगी
इसके अलावा सेक्टर-29 में सूर्या ग्लोबल भी अपना उत्पादन अगले साल शुरू कर देगी। यह कंपनी पैकेजिंग क्षेत्र में काम करती है। सेक्टर-29 में ही बीकानेर फूड्स अपनी इकाई शुरू कर देगी। इसका निर्माण कार्य चल रहा है। इसके अलावा सांची कंपनी भी निर्माण कार्य कर रही है। यह सभी अगले साल अपना उत्पादन शुरू कर देंगे। इससे लोगों को रोजगार के अवसर मिल सकेंगे।

अब तक यमुना प्राधिकरण ने 1,946 कम्पनियों को जमीन दी
यमुना प्राधिकरण ने 2017 से लेकर अब तक 1,946 कंपनियों को जमीन आवंटित की हैं। इन कंपनियों को 1,150 एकड़ से अधिक जमीन आवंटित की गई है। इससे न केवल निवेश आया है बल्कि लोगों को रोजगार भी मिलेगा। अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि कोविड-19 महामारी के दौरान भी यमुना एक्सप्रेसवे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी ने करीब 1,200 भूखंडों का आवंटन किया है। पिछले वित्त वर्ष 2020-21 में यमुना प्राधिकरण का राजस्व 7,500 करोड़ रुपए था। प्राधिकरण ने 25,000 करोड रुपए के भूमि आवंटन किए थे।

अन्य खबरे

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.