जेवर एयरपोर्ट से जुड़ी बड़ी खबर, इसी सप्ताह पूरा होगा यह जरुरी काम

अच्छी खबर : जेवर एयरपोर्ट से जुड़ी बड़ी खबर, इसी सप्ताह पूरा होगा यह जरुरी काम

जेवर एयरपोर्ट से जुड़ी बड़ी खबर, इसी सप्ताह पूरा होगा यह जरुरी काम

Tricity Today | Symbolic photo

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Noida International Airport) के लिए शेयर होल्डर एग्रीमेंट इसी सप्ताह हो जाएगा। इसके अलावा नागरिक उड्डयन विभाग से नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (NIAL) के नाम जमीन भी दर्ज हो जाएगी। इसकी तैयारी लगभग पूरी हो गई है। इसके बाद विकासकर्ता कंपनी को जमीन हैंडओवर कर दी जाएगी।

जेवर एयरपोर्ट (Jewar Airport) सारी औपचारिकताएं धीरे-धीरे पूरी हो रही हैं। अब शेयर होल्डिंग एग्रीमेंट की तैयारी चल रही है। शेयर होल्डिंग एग्रीमेंट विकासकर्ता कंपनी और नियाल के बीच होगा। नियाल में जितने शेयर होल्डर हैं, उन्होंने इस एग्रीमेंट के लिए नियाल को अधिकृत कर दिया है। उम्मीद है कि इसी सप्ताह यह एग्रीमेंट हो जाएगा।

जेवर एयरपोर्ट के पहले चरण के लिए 1334 हेक्टेयर जमीन नागरिक उड्डयन विभाग के नाम अधिग्रहित की गई थी। अब यह जमीन नियाल के नाम दर्ज होनी है। नागरिक उड्डयन विभाग से नियाल के नाम जमीन दर्ज होने में करीब 96 करोड़ रुपये स्टांप ड्यूटी लगेगी। नियाल के नाम जमीन दर्ज होने के बाद विकासकर्ता कंपनी यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड को एयरपोर्ट का विकास करने के लिए लाइसेंस दिया जाएगा। अब यह प्रक्रिया जल्द से जल्द पूरी की जाएगी। 

उम्मीद है कि इसी सप्ताह यह जमीन नियम नियाल के नाम दर्ज हो जाएगी। बताया जाता है कि विकासकर्ता कंपनी को जमीन ट्रांसफर करने के लिए सारी तैयारी पूरी की जा रही हैं। जल्द ही यह जमीन उसे सौंप दी जाएगी। इसके बाद लगभग एयरपोर्ट की सारी प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी। उम्मीद है कि अगले महीने अगस्त में एयरपोर्ट का शिलान्यास होगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.