जेवर एयरपोर्ट पर हुई बोर्ड बैठक, यमुना प्राधिकरण ने शासन को सौंपा प्रोजेक्ट की पूरा खाका

बड़ी खबर : जेवर एयरपोर्ट पर हुई बोर्ड बैठक, यमुना प्राधिकरण ने शासन को सौंपा प्रोजेक्ट की पूरा खाका

जेवर एयरपोर्ट पर हुई बोर्ड बैठक, यमुना प्राधिकरण ने शासन को सौंपा प्रोजेक्ट की पूरा खाका

Tricity Today | Symbolic Photo

जेवर एयरपोर्ट पर हुई बोर्ड बैठक, यमुना प्राधिकरण ने शासन को सौंपा प्रोजेक्ट की पूरा खाका नोएडा इंटरनेशनल ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट जेवर के विकासकर्ता ज्यूरिख एयरपोर्ट की एसपीवी यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड ने परियोजना का डेवलेपमेंट प्लान प्रस्तुत कर दिया है। इस प्लान का परीक्षण चल रहा है। परीक्षण के पश्चात प्लान को अनुमोदित किया जाएगा। एयरपोर्ट के निर्माण के लिए 1095 दिन तय किए गए हैं, जिसके मुताबिक यह एयरपोर्ट 29 सितंबर 2024 तक बन जाएगा।

बोर्ड बैठक में उठे अहम मुद्दे
मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी की अध्यक्षता में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (नायल) की 12वीं बोर्ड बैठक मंगलवार को हुई। इसमें जेवर एयरपोर्ट की स्टेट्स रिपोर्ट के साथ ही अब तक हुई प्रगति का विवरण प्रस्तुत किया गया। नोएडा एयरपोर्ट के मुख्य कार्यपालक अधिकारी डॉ. अरुणवीर सिंह ने बोर्ड के समक्ष एजेंडा रखा। इसमें उन्होंने बताया कि विकासकर्ता ज्यूरिख एयरपोर्ट की एसपीवी यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड ने परियोजना के लिए डेवलपमेंट प्लान प्रस्तुत किया है, जिसका परीक्षण किया जा रहा है।

इस पर शासन ने दी मंजूरी
बैठक में यह भी बताया गया कि एयरपोर्ट के निर्माण के लिए नागर विमानन मंत्रालय द्वारा साइट क्लीयरेंस तथा गृह मंत्रालय और रक्षा मंत्रालय द्वारा अनापत्ति प्रमाण पत्र पूर्व में ही दिया जा चुका है। पर्यावरण क्लीयरेंस भी पहले ही हो चुका है। वन क्लीयरेंस, सुरक्षा क्लीयरेंस, वित्तीय सहमति और डीजीसीए द्वारा भी एयरपोर्ट निर्माण के लिए सहमति दी जा चुकी है।

यह अधिकारी मौजूद रहे
बैठक में अपर मुख्य सचिव नागरिक उडड्यन एसपी गोयल, अपर मुख्य सचिव औद्योगिक विकास अरविन्द कुमार, सीईओ ग्रेटर नोएडा, सीईओ नोएडा ने वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से शिरकत की।

अन्य खबरे

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.