रबूपुरा पहुंचीं मंडलायुक्त, किसानों ने सौंपे सहमति पत्र, हवाईअड्डे के पक्ष में 76% किसान

Noida International Airport : रबूपुरा पहुंचीं मंडलायुक्त, किसानों ने सौंपे सहमति पत्र, हवाईअड्डे के पक्ष में 76% किसान

रबूपुरा पहुंचीं मंडलायुक्त, किसानों ने सौंपे सहमति पत्र, हवाईअड्डे के पक्ष में 76% किसान

Tricity Today | रबूपुरा पहुंचीं मंडलायुक्त

रबूपुरा पहुंचीं मंडलायुक्त, किसानों ने सौंपे सहमति पत्र, हवाईअड्डे के पक्ष में 76% किसान Greater Noida : नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से जुड़ी बड़ी खबर है। एयरपोर्ट के दूसरे चरण के लिए 76% प्रतिशत किसानों ने सहमति दे दी हैं। इसी सिलसिले में शनिवार को मेरठ की मंडलायुक्त सेल्वा कुमारी जे और गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई रबूपुरा पहुंचे। विधायक धीरेन्द्र सिंह के आवास पर किसानों ने सहमति पत्र मंडलायुक्त को सौंपे हैं। इस तरह शनिवार को सहमति देने वाले किसानों की संख्या बढ़कर 76% तक पहुंच गई है। अब जिला प्रशासन नए भूमि अधिग्रहण कानून के तहत धारा 11 की अधिसूचना जारी करेगा। इसके बाद किसानों को मुआवजा वितरण शुरू किया जाएगा। प्रशासन 31 मार्च 2023 तक अधिग्रहण प्रक्रिया पूरी करेगा।

रनहैरा की महिला किसान संगीता शर्मा ने मंडलायुक्त से मुलाकात की
रनहैरा गांव की जमीन का अधिग्रहण जेवर हवाईअड्डे के लिए किया जा रहा है। रनहैरा गांव की महिला किसान और एक स्कूल का संचालन करने वालीं संगीता शर्मा ने मंडलायुक्त से मुलाकात की। संगीता स्कूल की प्रिंसिपल भी हैं। उन्होंने कमिश्नर से पूछा कि उनके स्कूल को अधिग्रहण मुक्त कैसे किया जाएगा? इस पर जिलाधिकारी और मंडलायुक्त के बीच चर्चा हुई है। अधिग्रहण से प्रभावित हो रहे 6 गांवों के किसान मंडलायुक्त से मिले और एयरपोर्ट के लिए अपने सहमति पत्र सौंपे हैं। अब तक 76% किसान सहमति दे चुके हैं। लिहाजा, हवाईअड्डे के दूसरे चरण का रास्ता भी साफ हो गया है।

योगी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश का डंका पूरी दुनिया में बजा
इस मौके पर धीरेंद्र सिंह ने किसानों से कहा, "जेवर के किसानों का यह योगदान अविस्मरणीय हैं। किसानों के द्वारा दी गई सहमति, विकास के उस मार्ग को प्रशस्त करने का काम करेंगी। जिसका इंतजार आजादी के 70 वर्ष बाद देखने को मिल रहा है। प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में आज उत्तर प्रदेश का डंका पूरी दुनिया में बज रहा है और उत्तर प्रदेश निवेशकों की पहली पसंद बन गया है।"

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.