बुधवार को फिल्म सिटी की डीपीआर पर लगेगी अंतिम मुहर, एक हजार एकड़ में विकसित होगी

BIG NEWS: बुधवार को फिल्म सिटी की डीपीआर पर लगेगी अंतिम मुहर, एक हजार एकड़ में विकसित होगी

बुधवार को फिल्म सिटी की डीपीआर पर लगेगी अंतिम मुहर, एक हजार एकड़ में विकसित होगी

Tricity Today | बुधवार को फिल्म सिटी की डीपीआर पर लगेगी अंतिम मुहर

  • इस महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट को लेकर बुधवार को राजधानी लखनऊ में अहम बैठक होगी
  • यह मुख्यमंत्री आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट में से एक है
  • सीबीआरई कंपनी ने फिल्म सिटी परियोजना की डीपीआर तैयार की है
Yamuna City: नोएड इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Noida International Airport) के बाद अब यमुना सिटी में बनने वाली फिल्म सिटी (Film City) को लेकर कवायद तेज हो गई है। इस महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट को लेकर बुधवार को राजधानी लखनऊ में अहम बैठक होगी। इसमें फिल्म सिटी की डीपीआर पर अंतिम मुहर लगेगी। इसके बाद टेंडर प्रपोजल तैयार कराए जाएंगे। अफसरों के मुताबिक उसके बाद इस परियोजना के लिए ग्लोबल टेंडर निकाला जाएगा। 



बताते चलें कि जेवर में बनने वाले इंटरनेशनल एयरपोर्ट से जुड़ी सारी प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। इसी महीने 22-25 अगस्त के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इसका भूमिपूजन और शिलान्यास करेंगे। दरअसल यमुना प्राधिकरण क्षेत्र के सेक्टर-21 में फिल्म सिटी विकसित की जानी है। यह मुख्यमंत्री आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट में से एक है। इसे 1000 एकड़ में मूर्त रूप दिया जाएगा। सीबीआरई कंपनी ने फिल्म सिटी परियोजना की डीपीआर तैयार की है। यह परियोजना पीपीपी मॉडल पर विकसित की जानी है। यमुना प्राधिकरण ने डीपीआर को शासन को भेज दिया था। 

शासन में बुधवार को फिल्म सिटी को लेकर बैठक होगी। बैठक में डीपीआर पर अंतिम मुहर लगेगी। इसमें वित्तीय मॉडल पर भी फैसला हो जाएगा। बताया जा रहा है कि डीपीआर पास होने के बाद परियोजना के बिड डॉक्यूमेंट तैयार कराए जाएंगे। उसके बाद ग्लोबल टेंडर निकाले जाएंगे। टेंडर निकालने के बाद विकासकर्ता कंपनी का चयन किया जाएगा। यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉ. अरुण वीर सिंह ने बताया कि फिल्म सिटी की डीपीआर शासन को भेज दी गई थी। अब शासन डीपीआर पर अपना फैसला लेगा। उसके बाद अगले चरण की प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.