तीन सालों में पूरी होगी परियोजना, 20 फरवरी को मिलेगी ड्राफ्ट रिपोर्ट

Film City : तीन सालों में पूरी होगी परियोजना, 20 फरवरी को मिलेगी ड्राफ्ट रिपोर्ट

तीन सालों में पूरी होगी परियोजना, 20 फरवरी को मिलेगी ड्राफ्ट रिपोर्ट

Tricity Today | File Photo

तीन सालों में पूरी होगी परियोजना, 20 फरवरी को मिलेगी ड्राफ्ट रिपोर्ट यमुना प्राधिकरण के सेक्टर-21 में बनने वाली फिल्म सिटी को लेकर बुधवार को उप्र फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष राजू श्रीवास्तव ग्रेटर नोएडा पहुंचे। उन्होंने प्राधिकरण के अफसरों के साथ बैठक की और फिल्म सिटी की प्रगति के बारे में जानकारी ली। फिल्म सिटी की डीपीआर बनाई जा रही है। 20 फरवरी तक ड्राफ्ट रिपोर्ट बन जाएगी। यह फिल्म सिटी विश्वस्तरीय व सबसे बड़ी होगी। यहां पर एक ही छत के नीचे सभी सुविधाएं मिलेंगी। तीन साल में इस परियोजना को पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।

यमुना प्राधिकरण के सेक्टर-21 में 1 हजार एकड़ में फिल्म सिटी बनाने की योजना है। यमुना प्राधिकरण कंसलटेंट के जरिये इसकी डीपीआर बनवा रहा है। फिल्म सिटी की प्रगति रिपोर्ट जानने के लिए बुधवार को उप्र फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष राजू श्रीवास्तव यमुना प्राधिकरण के दफ्तर पहुंचे। उन्होंने सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह, एसीईओ मोनिका रानी, एसीईओ रविंद्र सिंह, ओएसडी शैलेंद्र भाटिया के साथ बैठक की। 

बाद में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि इस फिल्म सिटी में एक ही छत के नीचे सारी सुविधाएं मिलेंगी। यहां पर एक्टिंग स्कूल से लेकर शूटिंग, मिक्सिंग, एडिटिंग, गानों की रिकार्डिंग आदि सभी तरह की सुविधाएं रहेंगी। उन्होंने कहा कि 2023 में जेवर एयरपोर्ट, बुलेट ट्रेन व फिल्म सिटी योगी पार्ट-2 में एक साथ रिलीज की जाएंगी। श्रीवास्तव ने कहा कि फिल्म सिटी की डीपीआर बनवाई जा रही है। सीबीआरआई एजेंसी 20 फरवरी तक ड्राफ्ट रिपोर्ट देगी। इस रिपोर्ट वित्तीय व विकास के मॉडल तय होंगे। पीपीपी मॉडल पर भी बनाने के लिए सरकार तैयार है। बाद में यमुना प्राधिकरण के अफसरों के साथ राजू श्रीवास्तव ने साइट का भी निरीक्षण किया। यह साइट उन्हें बेहद पसंद आई।

कलाकारों का दर्द जानता हूं
श्रीवास्तव ने कहा कि कलाकारों का दर्द उन्हें पता है। किस तरह से मुंबई में रहकर काम करना पड़ता है। उनकी ये समस्याएं दूर होंगी। लखनऊ, बनारस, गोरखपुर, चित्रकूट में फिल्म सिटी बनाने की बात हुई। लेकिन कहीं कनेक्टिविटी तो कहीं पर जमीन की समस्या आई। आखिरकार गौतम बुद्ध नगर में फिल्म सिटी बनने जा रही है।

वोटरों को लुभाने के लिए महाराष्ट्र के सीएम ने दिया बयान
पूर्व में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के बयान पर उन्होंने कहा कि गौतम बुद्ध नगर में फिल्म सिटी बसाने का मतलब यह नहीं है कि बॉलीवुड को मुंबई से उठा लाएंगे। देश में एम्स खुल रहे हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि दिल्ली एम्स को दूसरी जगह शिफ्ट किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने मराठी वोटरों को लुभाने के लिए दिया गया होगा।

कौन हैं रिहाना
पॉप म्यूज़िक की दुनिया की सबसे बड़ी हस्तियों में से एक रिहाना के किसान आंदोलन को लेकर किए गए ट‘वीट पर उन्होंने कहा कि रिहाना कौन हैं। उन्होंने कहा कि जो देशहित व लोगों को आपस में जोड़ने वाले ट‘वीट करे तो उसका सम्मान होना चाहिए। लेकिन जो लोग देश को तोड़ने वाले टॅवीट करे उसके खिलाफ कार्रवाई भी होनी चाहिए।

मजाकिया अंदाज में नजर आए
पत्रकारवार्ता में राजू श्रीवास्तव अपने मजाकिया अंदाज में नजर आए। उन्होंने सपा संस्थापक मुलायम सिंह को लेकर एक आइटम भी प्रस्तुत किया। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में मुलायम सिंह परिवार के साथ भोजन करते थे। लॉकडाउन में सबके पास समय था। इस दौरान मुलायम को पता चला कि अखिलेश अच्छा लड़का है। उन्होंने अपने करेक्टर गजोधर क भी जिक्र किया और कहा कि अभी वह आराम कर रहा है।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.