जेवर एयरपोर्ट से जुड़े इस प्रोजेक्ट के लिए 11 करोड़ का फंड जारी

बड़ी खबर : जेवर एयरपोर्ट से जुड़े इस प्रोजेक्ट के लिए 11 करोड़ का फंड जारी

जेवर एयरपोर्ट से जुड़े इस प्रोजेक्ट के लिए 11 करोड़ का फंड जारी

Tricity Today | जेवर एयरपोर्ट के निर्माण में तेजी

जेवर एयरपोर्ट से जुड़े इस प्रोजेक्ट के लिए 11 करोड़ का फंड जारी Noida International Airport : जेवर एयरपोर्ट के निर्माण में तेजी आ रही है। एयरपोर्ट के साथ-साथ इससे जुड़े अन्य कार्यों को भी आगे बढ़ाया जा रहा है। यूपी सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग ने चालू वित्तीय वर्ष में राज्य पोषित मद के अन्तर्गत निर्माणाधीन नोएडा इन्टरनेशनल ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट के परिसर में स्थित पथवाया नाले की रीच को विस्थापित करने की परियोजना के लिए 11 करोड़ 90 लाख रूपये की धनराशि जारी कर दी है। प्रमुख अभियंता एवं विभागाध्यक्ष सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग उप्र, लखनऊ को इसकी जिम्मेदारी की स्वीकृति प्रदान की गयी है।

इस संबंध में विशेष सचिव सिंचाई मुश्ताक अहमद की ओर से 15 सितम्बर, 2021 को आवश्यक शासनादेश जारी हो गया है। इसमें कहा गया है कि सक्षम स्तर से तकनीकि स्वीकृति प्राप्त करने के पश्चात ही कार्य शुरू कराया जाये। विभाग से नियमानुसार समस्त आवश्यक वैधानिक आपत्तियां एवं पर्यावरणीय क्लीयरेंस सक्षम स्तर से प्राप्त करके ही निर्माण कार्य कराया जाये। शासनादेश में कहा गया है कि प्रमुख अभियंता आवंटित धनराशि की सूचना 10 दिन के भीतर शासन को उपलब्ध करायेंगे।

इसके अलावा परियोजना का निर्माण कार्य समय से पूरा कराने के साथ ही धनराशि व्यय करते समय शासन से समय-समय पर जारी सुसंगत शासनादेशों का अनुपालन अनिवार्य रूप से किया जायेगा। धनराशि का व्यय स्वीकृत परियोजनाओं पर ही किया जायेगा। ऐसा न किये जाने पर किसी प्रकार की अनियमितता के लिए विभाग की जिम्मेदारी होगी। स्वीकृत धनराशि का उपयोग स्वीकृत परियोजनाओं पर ही किया जायेगा। इसमें किसी प्रकार की गड़बड़ी होने पर समस्त उत्तरदायित्व विभाग का होगा।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.