यमुना प्राधिकरण के आवंटियों के लिए खुशखबरी: अब सारी सेवाएं घर बैठे ऑनलाइन मिलेंगी, आज से हुई शुरुआत

अब सारी सेवाएं घर बैठे ऑनलाइन मिलेंगी, आज से हुई शुरुआत

Tricity Today | Dr. Arunvir Singh IAS

यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण ने अपने आवंटियों को बड़ा तोहफा दिया है। प्राधिकरण ने अपने सभी श्रेणी के आवंटियों के लिए गुरुवार से तमाम सेवाएं ऑनलाइन शुरू कर दी हैं। मतलब, अब लोगों को प्राधिकरण के दफ्तर में चक्कर लगाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। घर बैठे सेवाओं का लाभ हासिल कर सकते हैं। प्राधिकरण के करीब 30 हजार आवंटी देशभर में हैं। उन्हें अभी छोटी-छोटी सेवाएं लेने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के दफ्तर आना पड़ता था।

यमुना प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अरुणवीर सिंह ने गुरुवार को इस बारे में जानकारी देते हुए कहा, "प्राधिकरण की अब विकास आधिकारिक वेबसाइट www.yamunaexpresswayauthority.com पर भूखंडों से जुड़ी सेवाएं ऑनलाइन शुरू कर दी गई हैं। अब आवंटी म्यूटेशन, भूखंड का सरेंडर, ट्रांसफर, नक्शा पास करवाने और सीसी-ओसी लेने के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। बंधक अनापत्ति प्रमाण पत्र भी ऑनलाइन हासिल किया जा सकता है। इन सारी सेवाओं के लिए आवंटित को प्राधिकरण कार्यालय आने की आवश्यकता नहीं रह गई है। गुरुवार से इंटीग्रेटेड पोर्टल पर सुविधाएं मिलनी शुरू हो गई हैं। इसके लिए आवंटी को अपना केवाईसी पूरा करना होगा। इसके बाद नियमित रूप से आवेदन की अद्यतन स्थिति भी पता चलता रहेगा। 

अरुणवीर सिंह ने कहा, "कोरोनावायरस के संक्रमण को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया था। बहुत कम समय में विकास प्राधिकरण ने यह व्यवस्था लागू की है।" इस व्यवस्था का प्राधिकरण के आवासीय, औद्योगिक, संस्थागत और वाणिज्यिक आवंटी लाभ ले सकते हैं। नई व्यवस्था का फायदा प्राधिकरण को भी मिलेगा। इससे पेपरलैस सिस्टम विकसित करने में मदद मिलेगी।

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.