प्राधिकरण के उप-महाप्रबंधक कालू वर्मा को शासन ने दिया बड़ा झटका, पत्नी की नेतागिरी भी नहीं आई काम

Greater Noida : प्राधिकरण के उप-महाप्रबंधक कालू वर्मा को शासन ने दिया बड़ा झटका, पत्नी की नेतागिरी भी नहीं आई काम

प्राधिकरण के उप-महाप्रबंधक कालू वर्मा को शासन ने दिया बड़ा झटका, पत्नी की नेतागिरी भी नहीं आई काम

Tricity Today | उप-महाप्रबंधक कालू वर्मा

Greater Noida : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के उप-महाप्रबंधक पद से रिटायर हुए कालूराम वर्मा को शासन से बड़ा झटका लगा है। कालूराम वर्मा की ओर से एक साल के लिए पुन: नियुक्ति पर रखे जाने की मांग को शासन ने अस्वीकार कर दिया गया है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में उप महाप्रबंधक पद पर तैनात कालूराम वर्मा ने प्राधिकरण की ओर से एक पत्र शासन के सचिव को भिजवाया था। जिसमें मांग की गई थी कालूराम वर्मा को एक वर्ष के लिए पुन: नियुक्ति पर रखा जाए, लेकिन उत्तर प्रदेश शासन के अनु-सचिव रजनीकांत पांडे ने इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया है।

शासन के अनु-सचिव ने भेजा सीईओ को पत्र 
उन्होंने इस संबंध में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुरेंद्र सिंह को पत्र भेजा है। शासन के निर्देशानुसार उप महाप्रबंधक कालूराम वर्मा जो कि रिटायर हो चुके हैं। उनका 1 वर्ष के लिए पुन: नियुक्ति पर रखे जाने का औचित्य नहीं पाया गया है। इसकी सूचना प्राधिकरण के एचआर विभाग ने कालूराम वर्मा को दे दी हैं। बताया जाता हैं कि उप महाप्रबंधक कालूराम वर्मा अपने सेवा विस्तार के लिए पिछले कई महीनों से भाग दौड़ में लगे थे। वह लखनऊ से लेकर दिल्ली मंत्री से लेकर बड़े अफसर तक के दफ्तरों के चक्कर लगा रहे थे।

मंत्री से लेकर अफसरों तक की सिफारिस फेल 
बताया जाता है कि कालूराम वर्मा सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी से जुड़े हुए हैं।  बताया जाता है कि उनकी पत्नी भाजपा से चुनाव लड़ चुकी हैं। वह बीजेपी में खासा प्रभाव रखती हैं, लेकिन इसके बावजूद भी उत्तर प्रदेश शासन ने कालूराम वर्मा की ओर से एक साल और नौकरी करने के लिए मांगी पुन: नियुक्ति को खारिज कर दिया है। इससे प्राधिकरण में कार्यरत अपने आपको बीजेपी के नेताओं का खास बताने वाले अधिकारियों में मायूसी छा गई है।  बताया जाता है कि कालूराम के सेवा विस्तार के लिए कई लाख की बोली तक लगाई जाने की भी चर्चा है। कई मंत्रियों के पास सिफारिशें भी की गई, लेकिन कालूराम वर्मा सिफारिशें कराने में सफल नहीं हो सके।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.