फिल्म सिटी से यूपी में आएगा करोड़ों का निवेश, हजारों को मिलेगा रोजगार, ऐसे लक्ष्य साधेंगे योगी आदित्यनाथ

अच्छी खबरः फिल्म सिटी से यूपी में आएगा करोड़ों का निवेश, हजारों को मिलेगा रोजगार, ऐसे लक्ष्य साधेंगे योगी आदित्यनाथ

फिल्म सिटी से यूपी में आएगा करोड़ों का निवेश, हजारों को मिलेगा रोजगार, ऐसे लक्ष्य साधेंगे योगी आदित्यनाथ

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गौतमबुद्ध नगर में फिल्म सिटी स्थापित करने को लेकर बेहद उत्साहित हैं। उनका लक्ष्य न सिर्फ यूपी में फिल्में बनाना शुरू करना है, बल्कि हजारों लोगों को रोजगार के अवसर दिलाना है। फिल्म सिटी शुरू होने के बाद उनके इस लक्ष्य को बल मिलेगा और यह महत्वाकांक्षी सिटी यूपी के हजारों लोगों के लिए वरदान साबित होगी। 

साथ ही गौतमबुद्ध नगर में निवेशकों का भरोसा बढ़ेगा और इससे निवेश को आकर्षित किया जा सकेगा। नए निवेश से लोगों को रोजगार मिलेगा। मुख्यमंत्री का मकसद फिल्म सिटी के जरिए गौतमबुद्ध नगर को अंतरराष्ट्रीय पहचान भी दिलाना है। उन्होंने कहा कि फिल्म सिटी में काम शुरू होने के बाद प्रदेश के हजारों लोगों प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष तौर पर रोजगार मिलेगा। 

सारी सुविधाएं एक जगह मिलेंगी
इस संबंध में उन्होंने कहा कि नोएडा में स्थापित किए जा रहे फिल्म सिटी को अंतरराष्ट्रीय मानकों के मुताबिक पीपीपी मोड में विकसित किया जाए। ताकि, फिल्म मेकर्स को सभी सुविधाएं एक ही जगह पर मिल सकें। मुख्यमंत्री ने यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यीडा) द्वारा विकसित की जा रही फिल्म सिटी को यथाशीघ्र फिल्ममेकर्स की अपेक्षाओं के अनुरूप विकसित करने पर बल देने का आदेश दिया। उन्होंने कहा कि इसके विकसित होने से प्रदेश में बड़े स्तर पर निवेश आएगा और इससे रोजगार सृजित होगा।

प्रजेंटेशन देखकर तेजी लाने को कहा
दरअसल सोमवार को मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर नोएडा फिल्म सिटी का प्रजेंटेशन किया गया। यीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अरुणवीर सिंह ने फिल्म सिटी की ड्राफ्ट फीजिबिलिटी स्टडी के विषय में मुख्यमंत्री को विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने मीडिया एंड इन्टरटेनमेण्ट इण्डस्ट्री के वर्तमान स्वरूप, फिल्म प्रोडक्शन, डिस्ट्रीब्यूशन एवं मार्केटिंग, एग्जीबीशन जैसे महत्वपूर्ण विषयों के बारे में जानकारी दी।
    
महत्वपूर्ण विषयों पर हुआ संवाद
उन्होंने स्टूडियो ऑपरेटर्स, एक्टर्स, एडवर्टाइजिंग एजेन्सीज, एसेसमेंट पार्क्स, फिल्म एसोसिएशन्स, फिल्म स्कूल्स, न्यूज चैनल्स, न्यूज पेपर्स और प्रोडक्शन हाउसेस के प्रतिनिधियों की अपेक्षाओं के बारे में भी अवगत कराया। इस दौरान फिल्म सिटी से सम्बन्धित फिल्मिंग फैसिलिटीज, वैल्यू ऐडेड कम्पोनेन्ट्स, स्टेक होल्डर्स से संवाद जैसे विषयों पर भी चर्चा हुई। प्रस्तुतीकरण में अपर मुख्य सचिव सूचना एवं एमएसएमई नवनीत सहगल, सूचना निदेशक शिशिर सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.