सीएम के ड्रीम प्रोजेक्ट फिल्म सिटी को लेकर शुक्रवार को लखनऊ में अहम बैठक, जानिए क्यों

बड़ी खबर : सीएम के ड्रीम प्रोजेक्ट फिल्म सिटी को लेकर शुक्रवार को लखनऊ में अहम बैठक, जानिए क्यों

सीएम के ड्रीम प्रोजेक्ट फिल्म सिटी को लेकर शुक्रवार को लखनऊ में अहम बैठक, जानिए क्यों

Tricity Today | Yogi Adityanath

सीएम के ड्रीम प्रोजेक्ट फिल्म सिटी को लेकर शुक्रवार को लखनऊ में अहम बैठक, जानिए क्यों Yamuna City : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट फिल्म सिटी को लेकर शुक्रवार को लखनऊ में हाई लेवल मीटिंग होगी। इसमें कई महत्वपूर्ण फैसले लिए जा जाएंगे। इन फैसलों के बाद फिल्म सिटी के मामले को यूपी कैबिनेट के पास भेजा जाएगा। कैबिनेट मीटिंग में पास होने के बाद फिल्म सिटी का निर्माण करने के लिए टेंडर निकाला जाएगा। 

शर्तों को बनाया गया लचीला
फिल्म सिटी पीपीपी मॉडल पर निर्माण किया जाएगा। इसके निर्माण के लिए कुछ दिन पहले टेंडर निकाले गए थे, लेकिन टेंडर प्रक्रिया में कुछ शर्तों के चलते कंपनी नहीं आ सकी थी। वहीं, इस बार फिल्म सिटी के निर्माण को लेकर शर्तों को लचीला बना दिया गया है। जिसमें कंपनी का टर्नओवर शर्तों के अनुसार कम है तो वह कंपनी अपनी दूसरी कंपनी का टर्नओवर भी जोड़ सकती है। 

दिवाली पर निकाली जाएगी प्राइस बिड
चीफ सेक्रेटरी ने शुक्रवार को फिल्म सिटी को लेकर होने वाली मीटिंग में प्रस्ताव पास होने पर और कैबिनेट से पास होने पर बोलो कि दिवाली के आसपास प्राइस बिड निकाली जाएगी। इसके बाद फिल्म सिटी का रास्ता साफ हो जाएगा। फिल्म सिटी पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप (पीपीपी) मॉडल पर तैयार की जाएगी। देश और विदेश की कई कंपनियों ने शर्तों में लचीलापन लाने के बाद फिल्म सिटी के निर्माण में टेंडर डालने की तैयारी कर रही हैं।

Copyright © 2021 - 2022 Tricity. All Rights Reserved.