सेक्टर 18 और 20 में बनेंगे इंटरनेशनल स्कूल और कॉलेज, मिलेंगी हाईटेक सुविधाएं

Yamuna Authority : सेक्टर 18 और 20 में बनेंगे इंटरनेशनल स्कूल और कॉलेज, मिलेंगी हाईटेक सुविधाएं

सेक्टर 18 और 20 में बनेंगे इंटरनेशनल स्कूल और कॉलेज, मिलेंगी हाईटेक सुविधाएं

Google Image | Symbolic Image

Greater Noida/Yamuna City : यमुना सिटी के आवासीय सेक्टर 18 और 20 में बसने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है। अब लोगों को अपने बच्चों को नर्सरी से लेकर कक्षा 12 तक पढ़ाने के लिए बिछूड़ना नहीं पड़ेगा। इसके अलावा इलाज कराने के लिए भी दूर नहीं जाना होगा। लोगों की सुविधाओं के लिए सब्जी-मंड़ी, शादी-विवाह और कार्यक्रम के लिए हॉल के लिए भी दूर नहीं जाना होगा।

मदर डेयरी से लेकर यह सभी सुविधाएं होगी
यमुना अथॉरिटी में दोनों सेक्टर के प्रत्येक ब्लॉक में इंटर कॉलेज, हॉस्पिटल, मिल्क बूथ, मदर डेयरी और बैंकट हॉल आदि जनसुविधा बनाने का फैसला लिया है। यमुना अथॉरिटी के सीईओ डॉ.अरूणवीर सिंह ने बताया कि यमुना सिटी में दो आवासीय सेक्टर 18 और 20 में 21 हजार आवंटियों को प्लॉट अलॉट किए गए है। इनमें से जिन आवंटियों को प्लॉट की रजिस्टी कर पजेशन दिया जाने लगा है। 

अभी तक 85 आवंटियों को पजेशन
पजेशन के बाद आवंटी अपना घर बनाने लगे है। करीब 85 आवंटियों ने अपना घर बनाकर पजेशन भी ले लिया है। अब यमुना अथॉरिटी दोनों सेक्टर में बसने वाले लोगों को जरूरी मुलभूत सुविधा उपलब्ध कराने जा रही है। यमुना अथॉरिटी ने दोनों सेक्टरों में प्रत्येक ब्लॉक में कक्षा 12 तक इंटर कॉलेज, हॉस्पिटल, मिल्क बूथ, मदर डेयरी, फल-सब्जी और बैकंट हॉल आदि जरूरी सुविधा उपलब्ध कराने का फैसला लिया है। 

ये सुविधाएं भी होंगी
उन्होंने प्रॉजेक्ट और प्लानिंग विभाग को जगह चिन्हित कर जल्द से जल्द निर्माण शुरू करने के निर्देश दिए गए है। जिससे की यमुना सिटी के सेक्टर 18 और 20 में बसने वाले लोगों को बच्चों की पढ़ाई, इलाज, साग-सब्जी, फल, दूध, दही और शादी-विवाह, जन्म दिन आदि समारोह करने के लिए इधर-उधन न भटकना पड़े। सेक्टर के ब्लॉक में रहने वाले लोगों को घर के पास ही जरूरी सुविधा उपलब्ध हो जाए। उन्होने बताया कि इन सभी जरूरत के प्रॉजेक्ट पर अथॉरिटी जल्दी निर्माण कार्य शुरू कराएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.