नोएडा एयरपोर्ट के पास जापानी और कोरियाई कंपनी करेगी साढ़े 25 हजार करोड़ रुपए का निवेश, पूरी जानकारी

Yamuna Authority : नोएडा एयरपोर्ट के पास जापानी और कोरियाई कंपनी करेगी साढ़े 25 हजार करोड़ रुपए का निवेश, पूरी जानकारी

नोएडा एयरपोर्ट के पास जापानी और कोरियाई कंपनी करेगी साढ़े 25 हजार करोड़ रुपए का निवेश, पूरी जानकारी

Google Image | Symbolic Image

Yamuna City : नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास बसने वाली जापानी और कोरियाई सिटी में दोनों देश की 24 छोटी-बड़ी कंपनी 25,456 करोड़ रुपए की पूंजी निवेश करेगी। इन कंपनियों ने जापान और कोरिया में यूपी सरकार की ओर से निवेश के लिए भेजे गए मंत्री और अफसरों के साथ एमओयू पर हस्ताक्षर किए है। इनमें 8 कोरिया की कंपनी और 16 जापानी कंपनी शामिल हैं। 

योगी ने दिलवाया यूपी ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट के लिए न्यौता
इन कंपनियों ने यमुना अथॉरिटी में प्लॉट आवंटन के लिए 10 प्रतिशत आवंटन धनराशी भी जमा करा दी है। इन कंपनियों के लगने पर एक लाख से अधिक लोगों को सीधे रोजगार मिलेगा। यमुना सिटी में जापान जैपनिज अपैल पार्क भी बसाया जाएगा। इन कंपनियों ने यूपी में होने जा रहे यूपी ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट में निवेश सारथी पोर्टल पर अप्लाई कर दिया है। जिससे पूरी तरह से यमुना सिटी में जापानी और कोरियाई सिटी बसना तय हो गया है।

यह कंपनियों करेंगी निवेश
बताया जा रहा है कि इनमें 7,000 करोड रुपए एनटीटी ग्लोबल डॉटा सेंटर और 2,000 करोड रुपए मितशू एडं ग्लोबल लॉजेस्टिक भी निवेश करेगी। यमुना सिटी में निवेश करने वाली कोरिया की कंपनियों में सेमसंग भी शामिल है। सेमसंग कंपनी कोरियन टाउनशिप में डाटा सेंटर बनाएगी। जापान की कई कंपनी मेडिकल डिवाइस पार्क, होटल, फार्मा टेडर्स, इलेक्टिक पावर, साइस इंडस्टी और मितसु ग्लोबल लॉजेस्टिक में भी जापान और कोरिया की कंपनी निवेश करेगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.