परिवार की मांग, पहले मुकदमा हो वापस, फिर छोड़ेंगे गांव

जेवर एयरपोर्ट : परिवार की मांग, पहले मुकदमा हो वापस, फिर छोड़ेंगे गांव

परिवार की मांग, पहले मुकदमा हो वापस, फिर छोड़ेंगे गांव

Tricity Today | परिवार की मांग, पहले मुकदमा हो वापस, फिर छोड़ेंगे गांव

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट जेवर के प्रभावित परिवारों का विस्थापन लगभग पूरा होने वाला है। रोही गांव में सिर्फ चार परिवार बचे हैं, जिन्हें विस्थापित किया जाना है। इन परिवारों में से एक के खिलाफ पुलिस पर पथराव करने का मुकदमा दर्ज है। अब इस परिवार ने कहा है कि जब उसका मुकदमा वापस हो जाएगा तभी वह गांव को नहीं छोड़ेगा। परिवार की इस मांग से प्रशासन के सामने उहापोह की स्थिति बन गई है। 

जेवर एयरपोर्ट के प्रभावित परिवारों को जेवर बांगर में बसाया जा रहा है। 3003 परिवारों को यहां पर विस्थापित किया जाना है। ग्राम नगला फूल खां, नगला गणेशी, नगला छीतर नगला शरीफ खां और दयानतपुर खेडा में विस्थापन का कार्य पूर्ण हो चुका है। ग्राम रोही में 1039 परिवारों में से मात्र 4 परिवारों को छोड़कर शेष परिवार विस्थापित हो चुके हैं। 

शेष बचे परिवारों में से एक परिवार राम कुमार पुत्र लखपत का भी है। यह व्यक्ति ग्राम रोही में वर्ष 2020 में पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों पर हुए पथराव की घटना में नामजद है।  इस परिवार ने प्रशासन के सामने शर्त रख दी है कि जब तक उसका केस वापस नहीं होगा वह गांव नहीं पड़ेगा छोड़ेगा।इसको लेकर एक वीडियो भी सोशल मीडिया प्लेटफार्म्स पर वायरल हो रहा है।अधिकारी इस परिवार से लगातार वार्ता कर समझाने का प्रयास कर रहे हैं। अधिकारियों का कहना है कि परिवार द्वारा एफआईआर समाप्त करने जैसी गैरवाजिब मांग रखकर अनावश्यक रूप से विस्थापन के कार्य को बाधित किया

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.