जेवर एयरपोर्ट का हुआ शिलान्यास, इस इतिहास के गवाह बने एक लाख से अधिक लोग

Jewar Airport : जेवर एयरपोर्ट का हुआ शिलान्यास, इस इतिहास के गवाह बने एक लाख से अधिक लोग

जेवर एयरपोर्ट का हुआ शिलान्यास, इस इतिहास के गवाह बने एक लाख से अधिक लोग

Tricity Today | जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का शिलान्यास

जेवर एयरपोर्ट का हुआ शिलान्यास, इस इतिहास के गवाह बने एक लाख से अधिक लोग जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का शिलान्यास बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने किया। इस दौरान जेवर के साथ-साथ आसपास से जुड़े क्षेत्र की जनता भारी तादाद में इस ऐतिहासिक दिन की गवाह बनने के लिए जनसभा स्थल पर पहुंचे। जनता के जनसमूह को देखते हुए अनुमान लगाया जा रहा है कि इस भूमि पूजन में 2 लाख से अधिक लोग शामिल हुए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सुनने के लिए जनसभा स्थल भर चुका था। भूमि पूजन में आए लोग जनसभा के अंदर और बाहर एकत्रित होकर ढोल नगाड़े के साथ नाचते गाते दिखे। इस शिलान्यास कार्यक्रम में महिलाओं ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

'अब रेल, मेट्रो, एक्सप्रेसवे और बुलेट ट्रेन यहां आएंगी'
नरेंद्र मोदी ने कहा, "सभी को नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के भूमि पूजन की बहुत-बहुत बधाई। आज इस एयरपोर्ट के भूमि पूजन के साथ ही दाऊजी मेले के लिए प्रसिद्ध जेवर अंतर्राष्ट्रीय मानचित्र पर अंकित हो गया है। जिसका बहुत बड़ा लाभ दिल्ली-एनसीआर और पश्चिमी यूपी के करोड़ों लोगों को होगा। मैं इसके लिए आप सभी को और पूरे देश को बधाई देता हूं।" पीएम ने आगे कहा, "21वीं सदी का नया भारत आज एक से बढ़कर एक बेहतरीन आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण कर रहा है। बेहतर सड़कें, बेहतर रेल नेटवर्क, बेहतर एयरपोर्ट हैं। यह सिर्फ इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट ही नहीं होते बल्कि यह पूरे क्षेत्र का कायाकल्प कर देते हैं। लोगों का जीवन पूरी तरह बदल देते हैं। गरीब हो या मध्यम वर्ग, किसान हो या व्यापारी मजदूर हों या उद्यमी, हर किसी को इसका बहुत लाभ मिलता है। इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट की ताकत से कनेक्टिविटी मिलती है।"

'जेवर से हर तरफ सुपरफास्ट कनेक्टिविटी होगी'
नरेंद्र मोदी ने कहा, "नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट कनेक्टिविटी की दृष्टि से भी एक बेहतरीन मॉडल बनेगा। जहां आने-जाने के लिए टैक्सी से लेकर मेट्रो और रेल कनेक्टिविटी होगी। एयरपोर्ट से निकलते ही आप सीधे यमुना एक्सप्रेसवे पर आ सकते हैं। नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे तक जा सकते हैं। यूपी-दिल्ली और हरियाणा कहीं भी जाना है तो थोड़ी सी देर में पेरीफेरल एक्सप्रेसवे पर पहुंच सकते हैं। अब तो दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस से भी तैयार होने वाला है। यहां से देश में चारों ओर पहुंचना आसान हो जाएगा। यही नहीं यहां से डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के लिए भी सीधी कनेक्टिविटी हो गई है।

 गौतमबुद्ध नगर के अंदर बेहद अच्छा कार्य हुआ हैं : योगी
सीएम योगी ने संबोधित करते हुए कहा, "भाइयों-बहनों आपने देखा होगा कि पिछले साढ़े 4 वर्ष के अंदर गौतमबुद्ध नगर के अंदर बेहद अच्छा कार्य हुआ हैं। मेट्रो लाइन के विस्तारीकरण 1,125 करोड रुपए की लागत से कार्य संपन्न हुआ है। चिल्ला और भंगेल एलिवेटेड रोड 1,067 करोड रुपए की लागत से कार्य संपन्न हुआ है, गंगाजल की परियोजना, नया सिटी बस टर्मिनल मेडिकल पार्क, हैबिटेट सेंटर शिल्पकार और ग्रेटर नोएडा में गंगाजल की आपूर्ति जो 800 करोड रुपए की लागत से प्रोजेक्ट पूरा हुआ है, 8 नए औद्योगिक सेक्टर का विकास 3,880 करोड रुपए की लागत से मल्टीमॉडल लॉजिस्टिक्स हब और मल्टी मॉडल ट्रांसपोर्ट हब बन रहा है। अप्रैल पार्क, मेडिकल डिवाइस पार्क, टॉय पार्क, हैंडीक्राफ्ट पार्क, लॉजिस्टिक पार्क और हेरिटेज सिटी समेत वो तमाम योजनाएं यहां के लिए लागू होने जा रही हैं जो यहां पर लाखों लोगों को रोजगार की नई संभावनाओं को आगे बढ़ाएगा और इस दिन से गन्ने में मिठास को अंतरराष्ट्रीय उड़ान देने के लिए आज प्रधानमंत्री का कार्यक्रम जेवर के इस ऐतिहासिक धरती पर हुआ है। मैं एक बार फिर से उत्तर प्रदेश 24 करोड़ नागरिकों की ओर से देश के प्रधानमंत्री का हृदय से स्वागत करता हूं और अभिनंदन करता हूं। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के इस अनमोल कृति के लिए हृदय से बधाई और अग्रिम शुभकामनाएं देता हूं।"
 

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.