जेवर एयरपोर्ट : टाउनशिप बसा रहे मजदूरों की बस्ती में हादसा, नौ लोग दबे, दो की हालत गम्भीर

टाउनशिप बसा रहे मजदूरों की बस्ती में हादसा, नौ लोग दबे, दो की हालत गम्भीर

Tricity Today | टाउनशिप बसा रहे मजदूरों की बस्ती में हादसा

जेवर में प्रस्तावित नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट को जमीन देने वाले किसानों के लिए टाउनशिप में बसा रहे मजदूरों की अस्थाई शेड बारिश में गिर गई हैं। रविवार की रात यह हादसा हुआ है। जिसमें 9 लोग घायल हुए हैं। दो की हालत गम्भीर है। यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण से मिली जानकारी के मुताबिक सभी घायलों को एक निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है।

जेवर बांगर गांव के पास यह टाउनशिप विकसित की जा रही है। टाउनशिप के विकास में जुटे मजदूरों की बस्ती में बारिश और तेज आंधी के कारण हादसा हुआ है। रविवार की रात मजदूरों का शेड गिर गया। जिसके नीचे नौ मजदूर दबकर घायल हो गये हैं। जिनमें से दो मजदूरों की हालत गंभीर है।

पीड़ित मजदूरों में शामिल गांव रामपुर (जिला मथुरा) के निवासी सुन्दर और सोनू ने बताया की बीती रात करीब दो बजे सभी लोग गहरी नींद में सोये हुए थे। तभी तेज बारिश के कारण मकानों की दीवारों में बारिश का पानी भर गया। जिससे मजदूरों के कच्चे मकान भर भराकर गिर गये। चीख पुकार की आवाज सुनकर अन्य मजदूर साथी मौके पर पहुंचे और दबे हुए मजदूरों को बाहर निकाला। इनमें रोलर चालक सुन्दर और सोनू हैं। गांव सिवाई (जिला मेरठ) के निवासी गार्डर चालक सुनील, गजरौला निवासी टीएम चालक अजय सिंह और ओमप्रकाश, माॅट जिला मथुरा निवासी टीएम चालक विक्रम, बिहार मधुबनी निवासी सुरेन्द्र आदि 9 लोग शामिल हैं।

आपको बता दें कि जेवर एयरपोर्ट में जिन किसानों की जमीन सरकार ने आधिग्रहीत की है, उन किसानों को जेवर बांगर में विस्थापित किया जायेगा। जिसके लिए टाउनशिप का निर्माण कार्य तेजगति से चल रहा है। इस मामले में जेवर के तहसीलदार विनय भदौरिया का कहना है कि घटना की जानकारी मिली है। मौके पर जाकर घायलों की मदद की गई है। सभी लोग खतरे से बाहर हैं। सामान्य रूप से घायलों को उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है। दो लोगों का इलाज अस्पताल में किया जा रहा है।

अन्य खबरे

Copyright © 2019-2020 Tricity. All Rights Reserved.