योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में कम्पनी को जमीन सौंपी जाएगी, 31 जुलाई को यहां होगा प्रोग्राम

Jewar Airport : योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में कम्पनी को जमीन सौंपी जाएगी, 31 जुलाई को यहां होगा प्रोग्राम

योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में कम्पनी को जमीन सौंपी जाएगी, 31 जुलाई को यहां होगा प्रोग्राम

Tricity Today | Jewar Airport Update

योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में कम्पनी को जमीन सौंपी जाएगी, 31 जुलाई को यहां होगा प्रोग्राम
 

 

 
 
Jewar Airport : नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Noida International Airport) के शिलान्यास को लेकर गतिविधियां तेज हो गई हैं। भूमि पूजन के लिए जगह तय हो गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शिलान्यास करने ग्रेटर नोएडा आएंगे। अब विकासकर्ता कंपनी को 31 जुलाई को एयरपोर्ट साइट पर कब्जा दे दिया जाएगा। लखनऊ में मुख्यमंत्री की मौजूदगी में विकासकर्ता कंपनी यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड (वाईआईएपीएल) को कब्जा पत्र दिया जाएगा।

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट जेवर के शिलान्यास को लेकर गतिविधियां तेज हो गई हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि अगस्त के अंतिम सप्ताह में एयरपोर्ट का शिलान्यास हो सकता है। एयरपोर्ट के विकास की जिम्मेदारी स्विस कंपनी ज़्यूरिख़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड एजी को मिली है। इस कंपनी ने एयरपोर्ट का विकास करने के लिए यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड के नाम से एसपीवी बनाई है। यही कंपनी यहां पर एयरपोर्ट का काम करेगी।



जिला प्रशासन ने नागरिक उड्डयन विभाग के नाम से पहले चरण के लिए 1,334 हेक्टेयर जमीन का अधिग्रहण किया है। अब एयरपोर्ट साइट पूरी तरह से खाली है। विकासकर्ता कंपनी को जमीन पर कब्जा दिया जाएगा। वहां पर निर्माण कार्य करने के लिए लाइसेंस भी दे दिया जाएगा। 31 जुलाई को लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में विकासकर्ता कंपनी को कब्जा पत्र दिया जाएगा। निर्माण कार्य के लिए 40 साल का लाइसेंस भी दिया जाएगा। जमीन पर कब्जा मिलने के बाद कभी भी काम शुरू हो सकता है।

अन्य खबरे

Copyright © 2020 - 2021 Tricity. All Rights Reserved.