अब प्रोजेक्ट की रोजाना सरकार को भेजी जाएगी रिपोर्ट, देश की नामचीन कम्पनी को सौंपा गया जिम्मा

Jewar Airport : अब प्रोजेक्ट की रोजाना सरकार को भेजी जाएगी रिपोर्ट, देश की नामचीन कम्पनी को सौंपा गया जिम्मा

अब प्रोजेक्ट की रोजाना सरकार को भेजी जाएगी रिपोर्ट, देश की नामचीन कम्पनी को सौंपा गया जिम्मा

Tricity Today | Jewar Airport Project

जेवर में प्रस्तावित नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Noida International Airport) परियोजना की निगरानी के लिए विशेषज्ञ एजेंसी का चयन कर लिया गया है। यह काम पीडब्ल्यूसी कंपनी करेगी। इसी कंपनी ने एयरपोर्ट की टीईएफआर (तकनीकी आर्थिक फिजिबिलिटी रिपोर्ट) बनाई है। यह कंपनी परियोजना की रोजाना की रिपोर्ट देगा।

जेवर एयरपोर्ट को समय पर पूरा करने के लिए योगी आदित्यनाथ सरकार प्रतिबद्ध है। परियोजना की गुणवत्ता को बनाए रखने और समय पर काम पूरा करने के लिए प्रोजेक्ट मॉनिटरिंग ग्रुप बनाने का प्रस्ताव नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (नियाल) ने शासन को भेजा था। शासन ने इस ग्रुप को बनाने की जिम्मेदारी नियाल के सीईओ डॉ.अरुण वीर सिंह को सौंपी थी। नियाल ने इसके लिए विशेषज्ञ एजेंसी के चयन की प्रक्रिया शुरू की। इसके लिए पीडब्ल्यूसी, केपीएमजी, अर्नेस्ट एंड यंग और डिलाइट कंपनी ने प्रस्ताव दिया था। हाल ही में कंपनियों के प्रतिनिधियों ने प्रस्तुतीकरण दिया था। इसके बाद नियाल ने कंपनियों का आंकलन किया।

नियाल ने पीडब्ल्यूसी का चयन किया
नियाल ने पीडब्ल्यूसी का चयन कर लिया है। यह कंपनी परियोजना की निगरानी करेगी। यह एजेंसी हर छोटी-बड़ी बात पर नजर रखेगी। साथ ही रोजाना की अपडेट रिपोर्ट भी नियाल को देगी। नियाल के सीईओ डॉ.अरुणवीर सिंह ने बताया कि परियोजना की निगरानी के लिए पीडब्ल्यूसी का चयन किया गया है। यह एजेंसी परियोजना की निगरानी करेगी। वह रोजाना की अपडेट रिपोर्ट देगी। यह रिपोर्ट नियमित रूप से शासन को भेजी जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.