एजुकेशन हब को नई उड़ान देगा जेवर एयरपोर्ट, पढ़िए लाइटबीम क्लासेस ने की क्या शुरुआत

अच्छी खबर : एजुकेशन हब को नई उड़ान देगा जेवर एयरपोर्ट, पढ़िए लाइटबीम क्लासेस ने की क्या शुरुआत

एजुकेशन हब को नई उड़ान देगा जेवर एयरपोर्ट, पढ़िए लाइटबीम क्लासेस ने की क्या शुरुआत

Tricity Today | Lightbeam Classes

ग्रेटर नोएडा के एजुकेशन हब को जेवर एयरपोर्ट और उड़ान देगा। शहर में नए कांसेप्ट के साथ छात्रों के सामने शिक्षा के विकल्प मौजूद हैं। इंजीनियरिंग के टॉप संस्थानों में दाखिले की चाह रखने वाले छात्रों के लिए लाइटबीम क्लासेस ने अभिनव प्रयोग किया है। इस संस्थान ने 11वीं के छात्रों के लिए स्कूलिंग कोचिंग की शुरुआत की है। इसमें दाखिला लेने के लिए छात्रों को टैलेंट सर्च एग्जाम देना होगा। इसके लिए 12 और 19 दिसंबर की तिथि तय की गई है।

एजुकेशन हब के लिए मशहूर ग्रेटर नोएडा में शिक्षा के अभिनव प्रयोग हो रहे हैं। इसी कड़ी में अल्फा कमर्शियल बेल्ट के कोचिंग संस्थान लाइटबीम क्लासेज ने नई शुरुआत की है। संस्थान ने इंजीनियरिंग के टॉप संस्थानों में दाखिला लेने वाले छात्रों के लिए नई पहल शुरू की है। ग्यारहवीं के छात्रों के लिए स्कूलिंग कोचिंग शुरू की है। इसमें दाखिला लेने के लिए छात्रों को टैलेंट सर्च एग्जाम देना होगा। इसके जरिए इसमें दाखिला लिया जा सकेगा। संस्थान टैलेंट सर्च एग्जाम के लिए 12 और 19 दिसंबर को लेगा। इसके लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो गई है। 100 रुपये शुल्क जमा करके रजिस्ट्रेशन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

इस तरह से करा सकते हैं रजिस्ट्रेशन
लाइटबीम संस्थान के डायरेक्टर सुधीर पाल ने बताया कि रजिस्ट्रेशन के लिए लिंक जारी कर दिया गया है। इसके जरिए छात्र टैलेंट सर्च एग्जाम में रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। इस एग्जाम के लिए 100 रुपये शुल्क तय किया गया है। इस लिंक के जरिए क्लास 5, 6, 7, 8, 9, 10 एवं 11वीं के लिए छात्र रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। अगर किसी तरह की दिक्कत है तो इन नंबरों 09718310006 और 09718604848 पर संपर्क कर सकते हैं

समय से पहले करें जीईई मेंस एंड एडवांस की तैयारी
संस्थान के निदेशक सुधीर पाल ने बताया कि छात्रों को समय से पहले जेईई मैंस एंड एडवांस की तैयारी कराई जाएगी। इसके लिए छात्रों को 7वीं क्लास से दाखिला लेने का अवसर दिया जाएगा। ये छात्र भी टैलेंट हंट एग्जाम के जरिए प्रवेश ले सकते हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.