जेवर एयरपोर्ट हमें नई पहचान देगा, जानिए क्या कहती हैं गौतमबुद्ध नगर की जनता

Jewar Airport Special : जेवर एयरपोर्ट हमें नई पहचान देगा, जानिए क्या कहती हैं गौतमबुद्ध नगर की जनता

जेवर एयरपोर्ट हमें नई पहचान देगा, जानिए क्या कहती हैं गौतमबुद्ध नगर की जनता

Tricity Today | जेवर एयरपोर्ट पर खास बातचीत

Jewar Airport News : नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना अथॉरिटी ने दुनिया में नाम कमाया है। यह ट्राईसिटी उत्तर प्रदेश की आर्थिक राजधानी है। यूपी की शो विंडो है। अब वक्त इससे ज्यादा अर्जित करने का वक्त आ गया है। वह दिन दूर नहीं जब नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना सिटी विश्व पटल पर नजर आएंगे। शहर के लोगों का ऐसा ही मानना है। लोग कह रहे हैं, "अब हम वाकई ग्लोबल विलेज का हिस्सा बनने वाले हैं। दुनिया की हर खिड़की और दरवाजा हमारे यहां खुलेगा। तरक्की का रास्ता हमारे यहां से होकर गुजरेगा।"

Image

मैं मॉडल होने के नाते बताना चाहती हूं कि यह नोएडा और ग्रेटर नोएडा के लिए बहुत ही अच्छा अवसर है जो मॉडल मुंबई या विदेश जाने के लिए दिल्ली एयरपोर्ट का सहारा लेते थे। वह अब जेवर एयरपोर्ट के माध्यम से शूटिंग करने के लिए मुंबई और दूसरे देश में जाएंगे। इसके अलावा यहां पर फिल्म सिटी भी आने वाली है। इसके बनने के बाद हम मॉडल के लिए जेवर एयरपोर्ट सोने पर सुहागा साबित होगा।
- श्वेता शर्मा मॉडल


Image

हमारे पास ही जेवर एयरपोर्ट बनने वाला है। यह हम लोगों के लिए बहुत ही खुशी की बात है। जो मरीज दूर से आते हैं। उन मरीजों को एंबुलेंस के सहारे से यहां तक लाया जा सकता है। इसके अलावा दिल्ली में प्रदूषण पर भी रोकथाम लगेगी क्योंकि जो लोग दिल्ली हवाई अड्डे जाते थे, उनमें से अधिकतर लोग जेवर एयरपोर्ट की तरफ डाइवर्ट हो जाएंगे। तीसरी बात यह है कि हमारे देश में आयुर्वेदिक इलाज करवाने के लिए विदेश से लोग आते हैं। अब यह लोग जेवर एयरपोर्ट के माध्यम से सीधा यहां पर अपना इलाज करवाने आ सकते हैं।
- डॉ. रुबिन्दर कौर


Image

जेवर एयरपोर्ट के पास फिल्म सिटी भी बनने जा रही है। अब हम मॉडल लोगों को मुंबई या दूसरी जगह ट्रैवलर करना पड़ता है लेकिन जेवर एयरपोर्ट फिल्म सिटी बनने के बाद अब हमें कहीं जाने की जरूरत नहीं होगी। एनसीआर के लोगों के लिए अवसर बढ़ेंगे। यहां की कनेक्टिविटी और रोजगार में तरक्की होगी। अभी हमें दिल्ली एयरपोर्ट जाना पड़ता है लेकिन जब हमारे घर में एयरपोर्ट बन जाएगा तो हमें दिल्ली जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी।
- मन्नत कौर


Image

सबसे पहले मैं भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और जेवर विधायक ठाकुर धीरेन्द्र सिंह का धन्यवाद देना चाहता हूं। क्योंकि उनके प्रयासों से ही आज जेवर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनने जा रहा है। ज्यादा फायदा ग्रेटर नोएडा वेस्ट का होगा। ग्रेटर नोएडा वेस्ट में इस समय 3 हजार से ज्यादा लोग निवास करते थे। यह लोग अब दिल्ली एयरपोर्ट ना जाकर जेवर एयरपोर्ट जाएंगे। इसके अलावा जेवर में भी फ्लैट्स बनेंगे। जिससे हजारों लोग यहां पर अपना आशियाना बनाएंगे।
-अन्नू खान, नेफोमा अध्यक्ष

Image

मुझे यह निर्णय काफी बेहतर लगा, मुझे लगता है कि जेवर एयरपोर्ट बनने से लगभग 30 से ज्यादा शहरों का फायदा होगा। जो लोग इंडिया से बाहर जाते हैं। उन लोगों के लिए यह काफी बेहतर है। इसके अलावा जेवर एयरपोर्ट शिलान्यास के बाद ही लाखों लोगों को रोजगार मिल जाएगा।
-बिट्टू पांडेय, समाजसेवी


Image

किसी भी क्षेत्र का विकास हम ट्रांसपोर्ट सिस्टम की वजह से जानते है। हम बहुत ही गर्व महसूस कर रहे है कि विश्व का चौथा सबसे बड़ा एयरपोर्ट जेवर में बनने जा रहा है। इससे विकास और रोजगार का अवसर मिलेगा। इसके लिए मैं उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और जेवर के विधायक धीरेंद्र  सिंह का धन्यवाद देना चाहता हूं।
-अभिषेक शर्मा, नेफोवा अध्यक्ष


Image

यह नोएडा और पूरे एनसीआर के लिए बहुत ही अच्छी खबर है। जो लोग पहले दिल्ली हवाई अड्डे जाते थे, वह अब अपने नोएडा एयरपोर्ट पर जाएंगे। इसके अलावा पूरे एनसीआर का विकास काफी तेजी से होगा। जेवर विधानसभा अपने आप में एक नई पहचान बनाएगा। इसके लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का धन्यवाद देती हूं।
- रश्मि पांडेय, जनरल सेक्रेटरी नेफोमा


Image

जैसे कि मुझे पता है कि जेवर में एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट बन रहा है। इसमें सबसे ज्यादा फायदा कनेक्टिविटी का होगा। जिसकी वजह से देश की जीडीपी उछाल लेगी। खासतौर पर इससे आगरा, मथुरा और वृंदावन को फायदा होगा।
- विनीता पाल, प्रोफेसर

Image

जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट आने से यहां पर सबसे ज्यादा रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। जिससे खासतौर पर युवाओं को फायदा होगा। इसके अलावा प्रोपर्टी के रेट बढ़ेंगे। जिससे व्यापारियों को फायदा होगा। एनसीआर में अभी सिर्फ एक ही हवाई अड्डा है, जो दिल्ली में स्थित है। फिलहाल नोएडा और ग्रेटर नोएडा के लोग दिल्ली हवाई अड्डे पर जाते हैं लेकिन जेवर में एयरपोर्ट बनने के बाद लोग जहां के लिए डाइवर्ट हो जाएंगे। 
-रामचंद्र पाल, रिटायर मिलिट्री अफसर


Image

जेवर एयरपोर्ट बनने से नोएडा, गाजियाबाद, आगरा, मथुरा, हापुड़ और बुलंदशहर के लोगों को खास फायदा होगा। यहां पर रहने वाले कुछ लोग विदेश में रहते हैं। जिनको वापस आने के लिए इंदिरा गांधी हवाई अड्डे का सहारा लेना पड़ता है लेकिन इस हवाई अड्डे के बनने के बाद लोग यहां के लिए डाइवर्ट हो जाएंगे जिससे दिल्ली में प्रदूषण का स्तर भी काफी कम हो जाएगा।
- नमित रंजन सोशल वर्कर

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.