जेवर क्षेत्र ने विकास के सारे रिकॉर्ड तोड़े, एयरपोर्ट तकदीर और तस्वीर बदलेगा

जेवर विधायक के साढ़े 4 साल : जेवर क्षेत्र ने विकास के सारे रिकॉर्ड तोड़े, एयरपोर्ट तकदीर और तस्वीर बदलेगा

जेवर क्षेत्र ने विकास के सारे रिकॉर्ड तोड़े, एयरपोर्ट तकदीर और तस्वीर बदलेगा

Tricity Today | जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह

Greater Noida News : उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Adityanath Government) ने साढ़े 4 साल का कार्यकाल पूरा कर लिया है। इस मौके पर प्रदेशभर के विधायक अपना रिपोर्ट कार्ड पेश कर रहे हैं। ठाकुर धीरेंद्र सिंह (MLA Dhirendra Singh) ने भी सोमवार की दोपहर यमुना एक्सप्रेसवे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी (Yamuna Authority) के बोर्ड रूम में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने कहा, "योगी आदित्यनाथ सरकार का यह कार्यकाल जेवर के लिए बहुत ही खास रहा है। जो काम इस इलाके में आजादी के बाद से अब तक नहीं हो पाए थे, वह सारे काम पिछले साढ़े 4 वर्षों में किए गए हैं। इनमें एशिया का सबसे बड़ा जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट हमारी सबसे बड़ी उपलब्धि है।"

"जेवर एयरपोर्ट, फिल्म सिटी और उद्योग बदल देंगे तस्वीर"
धीरेंद्र सिंह ने कहा, "जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का निर्माण शुरू हो गया है। बहुत जल्दी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस मेगा प्रोजेक्ट का शिलान्यास और भूमि पूजन करेंगे। यहां फिल्म सिटी का निर्माण किया जा रहा है। यह दुनिया की चुनिंदा फिल्म सिटी में से एक होगी। बड़े पैमाने पर उद्योग लग रहे हैं। जिनमें हमारे क्षेत्र के नौजवानों को रोजगार मिलेगा। करोना काल में भी जब पूरी दुनिया आर्थिक मंदी से जूझ रही थी, तब भी यमुना एक्सप्रेसवे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी के क्षेत्र में भरपूर विदेशी निवेश मिला है।"

"यूपी ही नहीं देश में सबसे ज्यादा निवेश जेवर ने हासिल किया"
जिस तरह से पिछले साढ़े 4 वर्षों के दौरान भारतीय और बहुराष्ट्रीय कंपनियों ने जेवर क्षेत्र समेत पूरे उत्तर प्रदेश में निवेश किया है, उससे यह सिद्ध हो चुका है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के नेतृत्व में औद्योगिक माहौल बन चुका है। आदित्य योगी आदित्यनाथ सरकार की नीतियों का सबसे बड़ा लाभ गौतमबुद्ध नगर जिले को मिला है और गौतमबुद्ध नगर जिले में सबसे ज्यादा फायदा जेवर विधानसभा क्षेत्र ने उठाया है।" धीरेंद्र सिंह ने आगे कहा, "जेवर क्षेत्र ने दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। आप अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि आजादी के 7 दशक बाद भी नोएडा और ग्रेटर नोएडा जैसे हाईटेक शहरों के पास होने के बावजूद जेवर इलाके में सड़कें, बिजली, पानी, अस्पताल, स्कूल और कॉलेज नहीं थे।" 

"कानून-व्यवस्था सुधरी और पुलिस आयुक्त व्यवस्था लागू हुई"
धीरेंद्र सिंह ने कानून व्यवस्था के मुद्दे पर बोलते हुए कहा, "पिछली सरकारों के कार्यकाल में गौतमबुद्ध नगर संगठित अपराधियों की शरणस्थली बना हुआ था। यहां भूमाफिया, खनन माफिया, रियल स्टेट माफिया और गैंगस्टर कब्जा करके बैठे हुए थे। गौतमबुद्ध नगर में आकर उद्योगपति और निवेशक कामकाज नहीं करना चाहते थे। खुलेआम रंगदारी वसूल की जाती थी। आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की दृढ़ इच्छाशक्ति के सामने गुंडे, बदमाश, माफिया और गैंगस्टर गौतमबुद्ध नगर छोड़ कर जा चुके हैं। ज्यादातर जेल में हैं और बाकी भूमिगत हैं। करीब 4 दशकों तक उत्तर प्रदेश के किसी मुख्यमंत्री ने पुलिस आयुक्त व्यवस्था लागू करने की इच्छा शक्ति नहीं दिखाई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने न केवल यह फैसला लिया बल्कि गौतमबुद्ध नगर में पहला कमिश्नरेट सिस्टम स्थापित किया। जिसके फायदों को आज जनता महसूस कर रही है। जिला कंपनियों के विनिवेश की पहली पसंद बना है।"

"मेरे क्षेत्र के किसान इस विकास के लिए धन्यवाद के पात्र हैं"
धीरेंद्र सिंह ने इस पूरी विकास गाथा कचरे अपने क्षेत्र के किसानों को दिया है। धीरेंद्र सिंह ने कहा, "यह जितने काम हुए हैं और विकास योजनाएं धरातल पर उतरी हैं, उसके लिए मेरे क्षेत्र के किसान बधाई के पात्र हैं। वह इस क्षेत्र के किसान हैं, जिन्होंने विकास और नौजवानों के भविष्य के लिए अपनी जमीन दी। जिसके बाद यहां उद्योग लगने आरंभ हुए। जहां तक हम ग्रामीण विकास की बात करें तो पिछले 4 साल और 6 महीने में तकरीबन 512 करोड़ रुपए का बजट ग्रामीण विकास पर खर्च किया गया है। यह एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड है। आजादी के बाद से अगर हम 74 साल से कंपेयर करें तो इतने विकास कार्य नहीं हुए थे, जितना विकास इन साढ़े 4 साल में ग्रामीण क्षेत्रों में हुआ है।"

"बहुत जल्दी लाखों रोजगार यह इलाका उपलब्ध करवाएगा"
धीरेंद्र सिंह ने आगे कहा, "मैं यह चाहूंगा कि आने वाला समय इस क्षेत्र का और इस जनपद का ऐसा समय हो, जहां की लोग मिसाल दें। जेवर में ना केवल उत्तर प्रदेश और दिल्ली-एनसीआर बल्कि देश के विकास की नींव रखी जा रही है। उत्तर प्रदेश के आर्थिक विकास का रास्ता जनपद गौतमबुद्ध नगर और जेवर विधानसभा से होकर जाए, यह मेरी मनोकामना है। जेवर एयरपोर्ट बनने से झारखंड, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान, उत्तराखंड, हरियाणा, पंजाब और बिहार को खासतौर से फायदा होगा। जितना औद्योगिक निवेश होगा, उससे रोजगार मिलेगा। यहां ट्रांसपोर्ट, बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन, मैटेरियल्स सप्लाई, टूरिज्म, मेडिकल टूरिज्म, मेडिकल इक्विपमेंट मैन्युफैक्चरिंग, अपैरल, एमएसएमई, आईटी, आईटीएस, सिविल एवियशन, एविएशन मेंटेनेंस, फूड प्रिजर्वेशन, फूड प्रोसेसिंग और लॉजिस्टिक्स से जुड़े उद्योगों में लाखों रोजगार मिलने वाले हैं।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.