भूमाफियाओं ने करोड़ों की जमीन पर कब्जा किया, ग्रामीणों ने उपजिलाधिकारी ने शिकायत की

ग्रेटर नोएडा : भूमाफियाओं ने करोड़ों की जमीन पर कब्जा किया, ग्रामीणों ने उपजिलाधिकारी ने शिकायत की

भूमाफियाओं ने करोड़ों की जमीन पर कब्जा किया, ग्रामीणों ने उपजिलाधिकारी ने शिकायत की

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

जेवर कोतवाली क्षेत्र के जेवर बांगर के गांव सहाबनगर में वर्षो से खाली पडी बेशकीमती जमीन को शुक्रवार को भूमाफिया किस्म के लोगों ने तारबंदी कर जबरन कब्जा कर लिया है। शनिवार को दर्जनों ग्रामीणों ने तहसील पहुंचकर भूमाफियाओं के खिलाफ नामजद शिकायती पत्र दिया। उपजिलाधिकारी जेवर ने तत्काल टीम गठित कर भूमि की पैमाइस कर जमीन की रिर्पोट देने के आदेश दिये है।

जेवर बांगर के गांव सहाबनगर के नामजद दबंग और भूमाफिया किस्म के लोगो ने प्राचीन मंदिर की खाली पडी भूमि को जबरन तारबंदी कर जबरन कब्जा लिया। ग्रामीणों ने शनिवार को मामले की शिकायत उपजिलाधिकारी जेवर से कर उक्त मंदिर की जमीन को मुक्त कराने और दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है। 

बता दें की जेवर का सीमाकंन और जेवर मे बनने जा रहे एयरपोर्ट और फिल्म सिटी को लेकर जमीनों के दामों में बेहताशा बृृद्धि हुई है। जिसको लेकर भूमाफिया किस्म के लोग भी सक्रिय है। जो सरकारी और गैर सरकारी जमीनों पर कब्जा कर अवैध प्लांटिंग काट रहे है। 

शिकायत करने वालों में बलदेव, रामकिशन, कुलदीप, ललित, विजेन्द्र, भूपेन्द्र, सुबेदार, महावीर, सतवीर, अनिल, जगमोहन समेत दर्जनों ग्रामीण मौजूद थे। इस मामले मे उपजिलाधिकारी जेवर रजनीकांत का कहना है कि मामले को गंभीरता से लेकर टीम गठित कर मौके पर भेजी थी। पैमाइस रिपोर्ट आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.