जेवर एयरपोर्ट का झांसा देकर भूमाफियाओं ने बसाईं 3 अवैध कॉलोनियां, प्राधिकरण का चलाया बुलडोजर

बड़ी खबर : जेवर एयरपोर्ट का झांसा देकर भूमाफियाओं ने बसाईं 3 अवैध कॉलोनियां, प्राधिकरण का चलाया बुलडोजर

जेवर एयरपोर्ट का झांसा देकर भूमाफियाओं ने बसाईं 3 अवैध कॉलोनियां, प्राधिकरण का चलाया बुलडोजर

Tricity Today | बुलडोजर से अवैध कॉलोनियां हटा दिया

Yamuna City News : नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Noida International Airport) का निर्माण कार्य शुरू होने के साथ ही अवैध कालोनियों का जाल फैलने लगा है। यमुना प्राधिकरण (Yamuna Authority) ने इस पर अंकुश लगाने के लिए लगातार कार्रवाई कर रहा है। मंगलवार को प्राधिकरण की टीम ने काटी जा रही तीन कालोनियों को उजाड़ दिया। ये कॉलोनी करीब 40 हेक्टेयर जमीन में काटी जा रही थीं। प्राधिकरण कॉलोनी काटने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराएगा।



एयरपोर्ट का निर्माण शुरू होते ही सक्रिय हुए कॉलोनाइजर
जेवर में एयरपोर्ट का निर्माण कार्य शुरू हो गया। अब इस इलाके में कॉलोनाइजर से सक्रिय हो गए हैं और अवैध कॉलोनी काट रहे हैं। जेवर एयरपोर्ट के पास मकान बनाने का सपना दिखाकर भोले भाले लोगों को प्लॉट बेच रहे हैं। इसकी शिकायत यमुना प्राधिकरण के पास भी पहुंची। प्राधिकरण इसको लेकर लगातार कार्रवाई करता रहा है। 



कॉलोनी में तोड़फोड़ और सड़कों को उखाड़ा
मंगलवार को भी प्राधिकरण की टीम दल-बल के साथ झाझर से सटे अधिसूचित क्षेत्र में पहुंची। यहां पर एयरो स्पेस, यमुना विहार और अपना घर नाम से कॉलोनी काटी जा रही हैं। पुलिस बल के साथ पहुंची टीम ने वहां काटी जा रही कॉलोनी में तोड़फोड़ शुरू कर दी। सड़कों को उखाड़ दिया। वहां बने अस्थाई निर्माण को ढहा दिया। टीम ने वहां गाड़े गए खंभे भी काट दिए। 

40 हेक्टेयर 3 कॉलोनी काटी गई
करीब 40 हेक्टेयर में तीनों कॉलोनी काटी जा रही थीं। यह इलाका प्राधिकरण के अधिसूचित क्षेत्र में आता है। अधिसूचित क्षेत्र में बिना प्राधिकरण की अनुमति के कोई गतिविधि नहीं की जा सकती है। यमुना प्राधिकरण के ओएसडी शैलेंद्र सिंह ने बताया कि मंगलवार को अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। झाझर से सटे इलाके में काटी जा रही कॉलोनियों को ध्वस्त कर दिया गया। ऐसे लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा ताकि भविष्य में दोबारा ऐसी गतिविधि ना कर सकें।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.